Friday, June 14, 2024
HomeTrendingBSF Constable Salary: जानें सीमा सुरक्षा बल के कांस्टेबल को कितनी मिलती है...

BSF Constable Salary: जानें सीमा सुरक्षा बल के कांस्टेबल को कितनी मिलती है सैलरी? कैसे बनते हैं इंस्पेक्टर

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) BSF Constable Salary: सीमा सुरक्षा बल यानी BSF में कांस्टेबल को मिलने वाली सैलरी पैरामिलिट्री फोर्सेज में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण आकर्षण बना हुआ है। बता दें, अभी स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के तहत BSF में बंपर बहाली की जा रही है। तो आइये जानते हैं BSF में कांस्टेबल को कितनी सैलरी मिलती है और उसे क्या काम करना होता है।

बीएसएफ कांस्टेबल को मिलने वाली सैलरी स्ट्रक्चर

बता दें,सीमा सुरक्षा बल (BSF) में यदि आपका सेलेक्शन कांस्टेबल के पद के लिए होता है, तो आप बेसिक सैलरी में BSF कांस्टेबल सैलरी के साथ चयनित उम्मीदवार कई अन्य भत्तों, लाभ और भत्ते के भी हकदार हैं। मालूम हो, नीचे उल्लेखित आपके ग्रेड पे सैलरी में ऐड जाते हैं।

करना होता है यह काम

बता दें,कैडर में शामिल होने के बाद नियुक्त उम्मीदवार प्रतिनियुक्ति के समय गार्ड या एस्कॉर्ट के प्रभारी होते हैं। या नियुक्त उम्मीदवार SHO या सीनियर हेड कांस्टेबल द्वारा उसे सौंपे गए ड्यूटी का पालन करने के लिए उत्तरदायी होते है। बता दें, जीडी कांस्टेबल सीधे SHO की निगरानी में आते हैं। साथ ही असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टरों की अनुपस्थिति में जीडी कांस्टेबल क्षेत्र में समग्र गतिविधियों के लिए जिम्मेदार होते हैं।

Also Read: Health Tips: वायरल फीवर और निमोनिया के बीच कैसे करें अंतर, ये है लक्षण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular