Monday, May 20, 2024
HomeTrendingHimachal News: नए साल का जश्न मनाने के लिए मनाली में पर्यटकों...

Himachal News: नए साल का जश्न मनाने के लिए मनाली में पर्यटकों की उमड़ी भीड़, ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पुलिस चारो ओर तैनात

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Himachal News: पर्यटन नगरी मनाली में नए साल का जश्न मनाने के लिए सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ी है। देश के कोने कोने से लोग नए वर्ष का जश्न मनाने के लिए मनाली पहुच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक 90 प्रतिशत मनाली के होटल बुक हो चुके हैं और देर शाम तक सभी होटलों के पैक होने की उम्मीद है। वहीं माल रोड पर पर्यटकों और स्थानीय लोगों के मस्ती के लिए शाम को DJ की व्यवस्था की गई है। साथ ही निजी होटलो मैं भी DJ की धुनों पर सैलानी शाम को थिरकते हुए नजर आएंगे।

ट्रैफिक व्यवस्था के लिए 180 पुलिस के जवान तैनात किए गए

अगर ट्रैफिक व्यवस्था की बात करें तो नए साल के जश्न के लिए कुल्लू पुलिस ने करीब 180 जवानों को तैनात किया है। जिससे वाहन को आने जाने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े। ट्रैफिक पर नजर इसलिए रखी जा रही क्योंकि क्रिसमस के दौरान पुलिस बल कम होने से मनाली के कई जगहों पर गाड़ियों की आवाजाही काफी देर तक बंद हो गई थी। लेकिन अभी राज्य में ट्रैफिक क्रिसमस से काफी बेहतर स्थिति में है।

12 दिनों में 1 लाख 80 हजार गाड़ियां हुई प्रवेश

बता दें कि राजधानी शिमला में 12 दिनों में 1 लाख 80 हजार वाहन प्रवेश हुए हैं। लेकिन प्रशासन की वन मिनट ट्रैफिक रूल के चलते यहां जाम की समस्यां देखने को नहीं मिली है। शनिवार को अटल टनल रोहतांग से 10 हजार से अधिक वाहन प्रवेश हुए। वहीं रात भर शिमला और मनाली में होटल और रेस्टोरेंट खुले रहेंगे। वहीं शराब का सेवन करने पर 5 जनवरी तक किसी का भी चालान नही किया जाएगा।

Also Read: Haryana News: CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, 22 जनवरी के…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular