Tuesday, June 25, 2024
HomeTrendingHimachal News: अगर जा रहे हैं कुल्लू-मनाली तो रखें कार की गति...

Himachal News: अगर जा रहे हैं कुल्लू-मनाली तो रखें कार की गति पर काबू, वरना कट सकता है चालान

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Himachal News: चंडीगढ़ और मनाली के रोड को फोरलेन करने का काम जोर-शोर से किया जा रहा है। इसी बीच कीरतपुर से नेरचौक तक फोरलेन का काम पुरा हो गया है और यहां यातायात भी शुरू कर दी गई है। हाईवे फोरलेन के बन जानें से दिल्ली से मनाली का रास्ता 12 घंटे की जगह 9 घंटा हो जाएगा। इसके साथ कुल्लू, हमीरपुर और मंडी जाने में भी कम वक्त लगेगा।

अगर आप भी पहाड़ों के बीच जाना चाहते हैं तो गाड़ी की स्पीड को कम ही रखें। क्योंकि कीरतपुर -नेरचौक खंड पर गाड़ियों की रफ्तार को देखने के लिए इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लगाया गया है। जिसमें ट्रैफिक रूल्‍स का उल्‍लंघन करने पर आप चालान के शिकार हो सकते हैं।

60 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड

बता दें कि जाने वाले फोर लेन पर 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड तय की गई है। अगर इससे ज्यादा आप अपनी गाड़ी की रफ्तार बढ़ाते हैं तो आपका चालान कट सकता है। जानकारी के अनुसार चार जगहों पर आईटीएमएस सिस्‍टम को लगाया गया है। जिसमें पहला कैंचीमोड़, दूसरा मंडी-भराड़ी, तीसरा औहर और चौथा टीहरा टनल के पास लगाया गया है।

ITMS देती है पल-पल की जानकारी

बता दें कि इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम हर जगह के ट्रैफिक की जानकारी देती है। यह गाड़ी का पहचान कर उसकी सारी जानकारी देता है। सीसीटीवी कैमरे और स्पीड वॉयलेशन डिटेक्शन सिस्टम की मदद से यह ट्रैफिक का पालन न करने वाले वाहनों की पहचान करता है।

Also Read: WFI suspended: कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष संजय सिंह का वो…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular