होम / Job Vacancy: SBI ने निकाली 8 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई

Job Vacancy: SBI ने निकाली 8 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई

• LAST UPDATED : December 7, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Job Vacancy: कुछ समय पहले SBI ने क्लर्क के बंपर पद पर भर्ती निकाली थी। इनके लिए आवेदन काफी समय से चल रहे हैं और अब आवेदन करने की आखिरी तारीख भी आ गई है। इसलिए जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने की क्षमता और इच्छा रखते हैं लेकिन किसी कारणवश अब तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे तुरंत फॉर्म भर लें। एसबीआई में इन पदों के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख आज यानी गुरुवार, 7 दिसंबर 2023 है।

भरे जाएंगे इतने पद

एसबीआई के इस भर्ती अभियान के जरिए जूनियर एसोसिएट (कस्टमर सपोर्ट और सेल्स) के कुल 8283 पदों पर भर्ती की जाएगी। यह वैकेंसी लिपिक संवर्ग के लिए है।

कौन आवेदन कर सकता है

एसबीआई के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक किया हो। इसके साथ ही आयु सीमा 20 से 28 वर्ष निर्धारित की गई है। जहां तक आयु सीमा में छूट की बात है तो यह आरक्षित वर्ग को नियमानुसार दी जाएगी।

कैसे होगा चयन?

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन दो चरणों की परीक्षा पास करने के बाद किया जाएगा। पहले प्री परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसके बाद मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्री परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थी ही मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। परीक्षा की तारीखें अभी नहीं आई हैं।

फीस और सैलरी कितनी है

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 750 रुपये शुल्क देना होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, ईएसएम और डीईएसएम उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी। चयनित होने पर मासिक वेतन 26 से 29 हजार रुपये के बीच है।

Also Read: Climate Clock: पर्यावरण के बचाव के लिए है 6 साल का समय, शिमला के स्कूल में लगी क्लाइमेट क्लॉक ने दी जाानकारी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox