होम / Punjab: पंजाब के हॉर्स शो में पहुंचा 3 करोड़ का घोड़ा, खासियत जानकर रह जाओगे हैरान

Punjab: पंजाब के हॉर्स शो में पहुंचा 3 करोड़ का घोड़ा, खासियत जानकर रह जाओगे हैरान

• LAST UPDATED : March 5, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Punjab: पंजाब के फरीदकोट जिले में हार्स शो का आयोजन करवाया गया। इस हार्स शो में 3 लाख की कीमत से लेकर 3 करोड़ रुपए की कीमत तक के घोड़ों ने हिस्सा लिया। इसी बीच हार्स शो में जीतने वाले घोड़ों के मालिकों को प्राइज में मोटर साइकल और कार दिए गए।

फरीदकोट में हार्स शो

इस हॉर्स शो में पंजाब के अलावा कई राज्‍यों से करीब 200 से ज्यादा नुकरा और मारवाड़ी घोड़े-घोड़ियों ने हिस्सा लिया। इसके साथ ही यहां करोड़ों की कीमत वाले नामी घोड़े जैसे काला कांटा, बाहुबली, रुस्तम और पदम ने भी हिस्सा लिया।चार दिनों तक चलने वाले इस शो में जीतने वाले घोड़े के मालिकों को कार और मोटरसाइकिल दी गई।

हॉर्स शो में पहुंचा 3 करोड़ का घोड़ा

इस बीच पदम नाम के घोड़े के मालिक जसपाल सिंह ने बताया पदम की कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये तक लग चुकी है लेकिन इसके बाद भी उन्होंने पदम को नहीं बेचा। पदम की उम्र करीब चार साल की है।

क्या है खासियत?

इस बेशकीम‍ती घोड़े की खासियत है कि इस पर एक भी दाग नहीं है। पंजाब के सभी घोड़े में इसका कद सबसे ज्यादा है। बताया जा रहा है कि बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान भी इस घोड़े को खरीद कर ले गए थे। जसपाल सिंह ने बताया के कि पदम को एक स्पेशल डाइट दी जाती है।

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: बहन को टाइम पर पहुंचाना था एग्जाम सेंटर, तो…

ये भी पढ़ें-Himachal Politics: हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी विधायकों ने खटखटाया SC…

ये भी पढ़ें-Holi Tips: इस होली अपनाएं ये उपाय, मिलेगा हर बीमारी से छुटकारा

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox