Monday, May 20, 2024
HomeऊनाHimachal Pradesh: ऊना के तनु सिंह ने नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में स्वर्ण...

Himachal Pradesh: ऊना के तनु सिंह ने नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता, शासन व प्रशासन ने नहीं दिया कोई सम्मान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना स्थित श्री रूद्रा कबड्डी स्पोर्ट्स अकैडमी की प्रशिक्षु खिलाड़ी तनु सिंह ने हाल ही में तमिलनाडु में हुई महिला राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीताकर जिला के उप-मंडल गगरेट के तहत पढ़ते कस्वा दौलतपुर चौक के साथ-साथ प्रदेश का नाम रोशन किया है।
आपको बता दें कि कबड्डी खिलाड़ी तनु सिंह राजकीय महाविद्यालय ऊना में बीएससी फाइनल वर्ष में पढ़ाई कर रही है और इसके साथ वह रुद्रा स्पोर्ट्स कबड्डी अकादमी में कोचिंग ले रही है।

अपनी इस उपलब्धि पर तनु सिंह ने इंडिया न्यूज़ संवाददाता जीवन शर्मा से विशेष बातचीत में बताया कि वह एक गरीब परिवार से संबंध रखती हैं, उसके पिता ड्राइवर हैं, जबकि माता ग्रहणी है और वह दो बहने हैं, जबकि भाई कोई नहीं है। उसकी बहन भी अभी पढ़ाई कर रही है, तनु सिंह ने बताया कि उसको बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने का शौक रहा है और घर में आय के साधन न होने के चलते भी वह पीछे नहीं हटी और आज वह राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल टीम के साथ गोल्ड मेडल लेकर पहुंची है। तनु सिंह ने बताया कि उसकी उपलब्धि पर शासन व प्रशासन द्वारा उसे सम्मानित तक नहीं किया गया है। जबकि अकादमी द्वारा फूल मालाओं सहित शाल व टोपी देकर सम्मानित किया गया है। उसने कहा कि वह आगे भी निरंतर प्रयास करती रहेगी।

वहीं जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र राणा ने कहा कि बेटी तनु की उपलब्धि जिला व प्रदेश वासियों के लिए बहुत गर्व की है। धर्मेंद्र राणा ने बताया कि ऊना जिला में कबड्डी खेल को बढ़ावा देने के लिए काफी प्रयास जिला संघ द्वारा किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन से जिला कबड्डी संघ गदगद है। उन्होंने यह भी कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मदद मिलती रहती है। उन्होंने कहा कि कबड्डी के क्षेत्र में यहां की अकैडमी अच्छा काम कर रही है और अच्छे खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपना प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़े- Fog Alert: हरियाणा में लगा घने कोहरे का रेड अलर्ट, ड्राइविंग…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular