Tuesday, June 25, 2024
HomeऊनाUna: ऊना में ट्रक चालकों की हड़ताल से पंपों पर पेट्रोल-डीजल की...

Una: ऊना में ट्रक चालकों की हड़ताल से पंपों पर पेट्रोल-डीजल की सप्लाई हुई ठप्प

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Una: केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन संशोधित कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल का असर चौथे दिन ही दिखना शुरू हो गया है। क्योंकि गत रोज पहले ड्राइवरों ने उक्त कानून को केंद्र सरकार द्वारा वापस न लिए जाने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है, ऐसे में नए वर्ष 2024 के पहले ही दिन ड्राइवरों के चक्का जाम के चलते ऊना के कई पंपों पर पेट्रोल व डीजल खत्म हो गया है और जिन पंपों पर पेट्रोल व डीजल उपलब्ध हैं, वहां गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई है और लोगों के बीच ईंधन की मारामारी मची हुई देखने को मिल रही है।
आपको बता दें कि नव वर्ष के पहले ही दिन जिला के पेट्रोल पंपों पर दुपहिया वाहनों में 100 रुपए तो चौपहिया गाड़ियों में 500 रूपए तक का ही ईंधन डाला जा रहा है। उधर, इंडियन ऑयल के पेट्रोप पंपों के बाहर ट्रक ड्राइवर यूनियन धरना-प्रदर्शन कर रही हैं और उन्होंने चेतावनी दे रखी है कि जब तक केंद्र सरकार उनके विरुद्ध लाए गए कानून को वापस नहीं ले लेती, तब तक वह हड़ताल पर ही रहेंगे। वहीं लोगों का कहना है कि उन्हें रोज के कार्यों के लिए निश्चित मात्रा में ईंधन की जरूरत होती है। लेकिन हर पंप पर ईंधन की कमी देखने को मिल रही है, जबकि मौके का फायदा उठाकर कई जगह पंप ऑपरेटर साधारण के बजाय पावर और माईलेज वाला ईंधन जबरन बेचने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके चलते उनकी जेब पर भी आर्थिक बोझ पढ़ रहा है। इसके अतिरिक्त नव वर्ष पर हिमाचल पहुंचे कई पर्यटकों को भी तेल की कमी के चलते परेशान होना पड़ रहा है और कई पेट्रोल पंपों से मायूस होकर वह आगे निकल रहे हैं।
वहीं पंप मालिकों की माने तो अगर इसी तरह ट्रकों के चक्के जाम रहे तो पेट्रोल डीजल के साथ-साथ अन्य सभी वस्तुओं में भी बड़ी किल्लत आ सकती है, क्योंकि स्थानीय व अन्य प्रांतों से ही सभी वस्तुओं की आवाजाही होती है।

ये भी पढ़े- Happy New Year: वरुण की बहतरीन कला, पत्ते में दर्शाया 2023…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular