Monday, May 20, 2024
HomeTrendingIRCTC: करने हैं माता वैष्णों देवी के दर्शन, वो भी कम दाम...

IRCTC: करने हैं माता वैष्णों देवी के दर्शन, वो भी कम दाम में…वंदे भारत करवाएगी; जानिए कैसे

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), IRCTC : IRCTC की ओर से टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कुछ कुछ दिन में टूर पैकेज लॉन्च किए जाते हैं। इस बार तीर्थयात्रियों के लिए IRCTC ने वैष्णो देवी रेल टूर पैकेज लॉन्च किया है। यह टूर नई दिल्ली से शुरु हो रहा है। पैकेज में हर तरह की सुविधा उपलब्ध है। और इस टूर पैकेज का नाम माता वैष्णोदेवी बाई वंदे भारत है। ये यात्रा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से कटरा तक के लिए है।

बुधवार से रविवार तक चलती ट्रेन

बता दें कि माता वैष्णो देवी की यात्रा को सुगम बनाने के लिए आईआरसीटीसी ने भारत की सबसे तेज चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को चुना है। आपको इस पैकेज के लिए नई दिल्ली से बुधवार से रविवार तक ट्रेनें चलती है। यात्री किसी भी दिन टिकट की बुकिंग करा सकते हैं। टिकट बुकिंग करने के बाद वंदे भारत के चेयर कार क्लास में तीर्थयात्री को कन्फर्म टिकट दिया जाता है। IRCTC की आधिकारिक बेबसाइट पर इसकी बुकिंग उपलब्ध है।

कितने दिन का है टूर पैकेज

वंदे भारत ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह 6 बजे रवाना होगी और दोपहर 2 बजे कटरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। साथ ही वहां होटल में आराम करने की सुविधा भी की जाएगी। उसके बाद माता के मंदिर का दर्शन कराया जाएगा, वापसी में शाम को होटल में रुकने की और डिनर व्यवस्था होगी। अगले दिन आप शहर में घूम सकते है। दोपहर 2 बजे तक होटल में ठहरने का अंतिम समय होगा। उसके बाद शाम 3 बजे दिल्ली की वापसी की ट्रेन है। और सभी तीर्थयात्रियों को रात 11 बजे दिल्ली स्टेशन पहुचां दिया जाएगा।

जानिए किराया कितना होगा?

वंदे भारत पूरी तरह से सीसी क्लास ट्रेन है। इस ट्रेन में यात्री सिर्फ बैठ सकते है। इसमें सोने कि सुविधा उपलब्ध नहीं होती है। बता दें कि इस पैकेज के लिए एक व्यक्ति का किराया 9145 रुपये रखा है। दो लोगों की टिकट बुकिंग पर प्रति व्यक्ति 7660 रुपये, तीन बुकिंग पर 7290 रुपये प्रति व्यक्ति किराया रखा गया है।

ऐसे करा सकते है बुकिंग

इस पैकेज के तहत अगर आप बुकिंग कराना चाहते हैं तो आप IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं। वहीं, पैकेज से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए 9717641764, 9717648888, 9717648888, 8287930620 पर कॉल भी कर सकते हैं।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular