Monday, May 20, 2024
HomeUncategorizedPMGSY: हिमाचल में 22 पुलों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार की...

PMGSY: हिमाचल में 22 पुलों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार की मंजुरी, कुल इतने रूपये होंगे खर्च

- Advertisement -

India News Himachal ( इंडिया न्यूज ) PMGSY: हिमाचल प्रदेश में पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत 22 पुलों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से मंजूरी प्रदान कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक भारत सरकार ने प्रदेश की हिमाचल सरकार के प्रधान सचिव लोक निर्माण विभाग को इसके लिए स्वीकृति पत्र भेजा है।

कुल 139.78 करोड़ की लागत से बनेगी पुल

पीएम ग्रामीण सड़क योजना के चरण 3 के तहत भारत सरकार ने प्रेदेश में 22 पुलों के निर्माण को मंजूरी दे दी है। भारत सरकार ने इस संबंध में प्रदेश की सरकार के प्रधान सचिव लोक निर्माण विभाग को स्वीकृति पत्र भेजा है। जानकारी के मुताबिक सभी पुलों के निर्माण में कुल 139.78 करोड़ रूपए की राशी खर्च होने वाली है। इसमें प्रदेश की हिमाचल सरकार 33.25 करोड़ तो वहीं भारत सरकार 106.53 करोड़ रूपये खर्च करेगी। हिमाचल में सबसे ज्यादा जिला ऊना में 11 पुल मंजुर किए गए हैं। वहीं कुल्लू और चंबा में 1-1,  सोलव जिले में 4 और कांगड़ा में 5 पुलों को मंजूरी दी गई है।

इतनी राशी होगी खर्च

बता दें कि इन पुलों के निर्णाण से जनता को काफी राहत मिलने वाली है। वहीं लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पुलों को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात ती गई थी। जिसमें कांगड़ा के लिए 39.19, कुल्लू के लिए 7.11, जिला चंबा के लिए 3.19 सोलन के लिए 16.79 और जिला ऊना के लिए 73.50 करोड़ रूपये स्वीकृत किए गए हैं।

Also Read: Cotton Candy: हिमाचल में कॉटन कैंडी पर लगा प्रतिबंध, सामने आई…

Also Read: Himachal Crime: पत्नी की हत्या के बाद पति ने फांसी लगा…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular