होम / AI Model: Instagram की ये AI Model कमाती है हर महीने 3 लाख रूपए, जानें पूरी हकीकत

AI Model: Instagram की ये AI Model कमाती है हर महीने 3 लाख रूपए, जानें पूरी हकीकत

• LAST UPDATED : November 26, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) AI Model: ए आई का उपयोग अब हर क्षेत्र में काम-काज को आसान बनाने के लिए किया जा रहा है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार, एक मॉडलिंग एजेंसी ने क्रिएटर और इन्फ्लुएंसर से तंग होकर अपने खुद की एआई मॉडल बनाई है। क्योंकि, इन दिनों ब्रांड किसी भी प्रोडक्ट के प्रोमोशन के लिए क्रिएटर्स के पास जाते हैं। ऐसे में होता यह है कि कई बार क्रिएटर्स डील को कबूल नहीं करते या अंतिम मूवमेंट में इंकार कर देते हैं जिससे कंपनी को दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। बताया जा रहा इसी बात से तंग आकर स्पेन की एक मॉडलिंग एजेंसी ने अपनी खुद की एआई मॉडल तैयार की है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार, ये एआई मॉडल हूबहू इंसानो की तरह दिखती है और महीने के 9 लाख रुपये तक कमा सकती है।

इंटरनेट पर छाई यह मॉडल

मिली जानकारी के अनुसार, बार्सिलोना की द क्लूलेस, एक स्पेनिश मॉडलिंग एजेंसी ने देश की प्रमुख एआई मॉडल एटाना लोपेज़ को लांच किया है। एटाना लोपेज़ हूबहू इंसानो की तरह दिखती है और किसी प्रोडक्ट और सर्विस को एकदम इंसानो की तरह प्रोमोट करती है। बता दें, एटाना लोपेज़ का इंस्टाग्राम आकउंट भी है जिसमें अभी 1 लाख 35 हजार से ज्यादा फॉलोअर हो गए हैं और लगातार ये संख्या बढ़ रही है।

हर महीने 3 लाख रुपये कमाती है ये मॉडल

मालूम हो, एटाना लोपेज़ नाम की AI मॉडल को रुबेन क्रूज़ ने बनाया है। यूरोन्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, रुबेन क्रूज़ ने जानकारी दी है कि ये मॉडल हर महीने 10,000 यूरो (लगभग 11,000 डॉलर) की शानदार कमाई कर सकती है। ऐसे में एटाना लोपेज़ की एवरेज इनकम 3 लाख रुपये के आस-पास है। बता दें, रुबेन क्रूज़ ने यह भी जानकारी दी है कि कंपनी इस मॉडल का उपयोग ब्रांड डील्स और प्रोमोशन के लिए करती है।

Also Read: China Pneumonia Outbreak: चीन की बीमारी ने भारत को किया अलर्ट,…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox