Friday, May 10, 2024
HomeWeather UpdateHimachal Weather: हिमाचल के लिए अगले 72 घंटे भारी, बर्फबारी का अलर्ट...

Himachal Weather: हिमाचल के लिए अगले 72 घंटे भारी, बर्फबारी का अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Himachal Weather: हीमाचल में ठंड का प्रकोप कम होने का नाम नही ले रहा है। इसी क्रम में मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने राज्य के कई क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। प्रशासन की ओर भी लोगों को सतर्क रहने की अपील की गई है। बता दें कि ये जानकारी मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पाल की तरफ से दी गई है।

तीन दिनों में भारी बारिश और बर्फबारी के चलते ऑरेंज अलर्ट

मौसम केंद्र के मुताबिक प्रदेश के कई क्षेत्र में तीन दिन बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। हिमाचल में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय हो गया है। इसके प्रभाव के कारण 5 फरवरी तक उच्च और मध्य पर्वतीय जिलों के कई भागों में बारिश के साथ बर्फबारी के आसार हैं। वहीं मैदानी भागों में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसी क्रम में मौसम केंद्र ने 4 फरवरी को शिमला, कुल्लू, चंबा, लाहौल-स्पीति और किन्नौर में भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

अंधड़ और बिजली चमकने की भी संभावना

वहीं शिमला शहर के साथ आसपास के इलाको में हल्की बर्फबारी की संभवना है। 3 से 4 फरवरी के बीच प्रदेश के निचले पहाड़ी, मैदानी और मध्य पहाड़ी जिलों के कुछ जगहों पर अंधर के साथ बिजली चमकने की संभावना है। इसके साथ फरवरी को अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि होने की भी आशंका है। 6 फरवरी को भी उच्च पर्वतीय एक-दो जगहों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं 7 फरवरी को पूरे राज्य में मौसम साफ रहने के आसार हैं।

शहरों का हाल

प्रदेश का न्यूनतम तापमान सोलन 3.2, , मनाली -1.8, पालमपुर 3.5, नाहन 6.3, ऊना 4.8, धर्मशाला 3.2, कल्पा -5.6, भुंतर 2.6, संदरनगर 3.0, कांगड़ा 6.0, मंडी 3.4, बिलासपुर 5.9, हमीरपुर 4.8, डलहौजी -3.1, जुब्बड़हट्टी 4.0., कुफरी -1.4 ,कुकुमसेरी -8.1, सराहन 0.0, नारकंडा -3.7, भरमौर -1.2, रिकांगपिओ -2.6, सेऊबाग 1.5, धौलाकुआं6.7, बरठीं 4.3, समदो -6.1 और देहरागोपीपुर में 8.0 डिग्री सेल्सियज दर्ज किया गया है।

Also Read: Haryana Politics: AAP ने शिक्षा और स्कूलों की खस्ता हालत को…

Also Read: Pakistan News: इमरान खान और उनकी पत्नी को मिली बड़ी सजा,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular