Tuesday, April 16, 2024
HomeWeather UpdateWeather News: हिमाचल में निकाल लें फिर रजाई, मौसम बरसाएगा कहर

Weather News: हिमाचल में निकाल लें फिर रजाई, मौसम बरसाएगा कहर

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Weather News: हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि के बाद एक बार फिर मौसम खराब होने की आशंका है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है और सोमवार को शिमला, मंडी समेत अन्य इलाकों में बादल छाए रहेंगे।

4 अप्रैल तक मौसम साफ रहेगा

मौसम विभाग (Weather News) के शिमला केंद्र के मुताबिक, मैदानी इलाकों में 4 अप्रैल तक मौसम साफ रहेगा, लेकिन ऊंचाई वाले इलाकों में अगले सात दिनों तक मौसम खराब रहेगा। मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में तीन से छह अप्रैल तक मौसम खराब रहेगा।

प्रदेश में शनिवार और रविवार को आंधी, तूफान और बारिश से हालात खराब रहे। 30-31 मार्च को रोहतांग दर्रा में 90 सेमी बर्फबारी हुई। राज्य में दो राष्ट्रीय राजमार्ग समेत 274 सड़कें बंद रहीं।

येलो अलर्ट लागू

मौसम विभाग (Weather News) का कहना है कि राज्य में 3 से 6 अप्रैल तक बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट लागू है। इसी तरह मनाली के कोठी में 16 मिमी बारिश हुई है। शिमला के कुफरी में भी बारिश हुई है।

जिला पुलिस जिले के लोगों एवं पर्यटकों से अनुरोध करती है कि खराब मौसम के दौरान अनावश्यक यात्रा न करें। इस समय घाटी में ग्लेशियर का खतरा भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें:-  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular