Tuesday, July 16, 2024
HomeमौसमHimachal Weather: हिमाचल में 5 नेशनल हाईवे और 259 सड़कें ठप, अलर्ट...

Himachal Weather: हिमाचल में 5 नेशनल हाईवे और 259 सड़कें ठप, अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश के चलते 5 नेशनल हाईवे और 259 सड़कें बंद कर दी गई हैं। इसी बीच स्थानीय मौसम कार्यालय ने राज्य को प्रभावित करने वाले एक नए पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी दे दी है। जिसके चलते हिमाचल प्रदेश में हाल ही में हुई बर्फबारी और बारिश के कारण लोगों को चेतावनी दी गई है कि आने वाले दिनों में मौसम फिर से बदल सकता है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

IMD ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ भी आएगा, जिससे पहाड़ी राज्यों में मौसम की स्थिति बिगड़ सकती है। जारी चेतावनी में कहा गया है कि सोमवार से शुरू होने वाले विक्षोभ के कारण हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। जिसके बाद गुरुवार से एक और दौर शुरू होगा, जिससे राज्य में बारिश और बर्फबारी की मात्रा बढ़ सकती है।

लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी 

कुकुमसेरी राज्य में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.3 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया, जबकि ऊना दिन के दौरान सबसे गर्म रहा। मौसम विभाग ने अन्य राज्यों जैसे झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश के लिए भी चेतावनी जारी की है, जिसमें गरज और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस चेतावनी के बाद लोगों को सतर्क रहने और मौसम संबंधी फैसले लेने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें-Sitting Position: ज्यादा देर तक चेयर पर बैठने से सुन्न हो…

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: हिमाचल में कब डाले जाएंगे वोट, चुनाव…

ये भी पढ़ें-Ed Sheeran: पहली बार पंजाबी में गाते दिखे Ed Sheeran, दिलजीत…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular