Monday, May 20, 2024
HomeमौसमHimachal weather: हिमाचल के लाहौल स्पीति में हुई बर्फबारी, बारिश और ओलावृष्टि...

Himachal weather: हिमाचल के लाहौल स्पीति में हुई बर्फबारी, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), Himachal weather, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश के मौसम (Himachal weather) में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश के बाराचाला ला में बर्फबारी होने से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में भारी बर्फबारी होने से रास्ते बंद हो गए, जिससे यातातात पूरी तरह से प्रभावित हो गया। रास्ता बंद होने से बीच में फंसे लोगों को रेसक्यू करके बाहर सुरक्षित स्थानों पर किया गया।

हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति के जिले में बर्फबारी होने से रास्ता जाम हो गया। जिसके चलते लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बारालाचा के रास्ते में बर्फबारी होने से करीब 34 वाहने फंस गए, जिसमें लगभग 110 यात्री समेत 48 महिलाएं और 7 बच्चे शामिल थे।

चलाया गया राहत ऑपरेशन

इस बर्फबारी के चलते रेस्क्यू टीम को काफी सावधानियों का सामना करना पड़ा। पहले से ही ये रास्ता सही नहीं थी वहीं बर्फबारी होने से रास्ते पर फिसलन की समस्या होने लगी। इस रेस्क्यू टीम में बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन और लाहौल-स्पीति की पुलिस टीम ने मिलकर राहत कार्य में शामिल हुए। इस राहत कार्य में बीआरओ और लाहौल-स्पीति की पुलिस को लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में करीब 15 घंटे का समय लग गया।

लोगों को आवासीय शिविर में ले जाया गया

बारालाचा ला से राहत कार्य के दौरान सुरक्षित बाहर निकाले गए लोगों को बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन आवासीय शिविर में ले जाया गया। यह शिविर जिंग जिंग बार में मौजूद है। इस पूरे घटना की जानकारी लाहौल-स्पीति पुलिस ने दी। उन्होंने बताया कि बर्फबारी होने से रास्ते पर फिसलन की समस्या हो गई थी, जिससे राहत कार्य में काफी परेशानी हुई, लेकिन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।

इसे भी पढ़े- Anurag thakur: अनुराग ठाकुर बोले- नौ साल में केंद्र ने भारत…

SHARE
Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular