Wednesday, June 19, 2024
HomeअपराधHP Crime: रिजल्ट आते ही छात्र ने ली अपनी जान ! जानिए...

HP Crime: रिजल्ट आते ही छात्र ने ली अपनी जान ! जानिए पूरा मामला

छात्र घर का एक लौता बेटा था

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), HP Crime: शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा परिणाम घोषणा के बाद एक दुखद घटना प्रकाश में आई है। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में एक किशोर छात्र ने 12वीं कक्षा में लगातार दूसरी बार फेल होने से आहत होकर आत्महत्या कर ली।

पिछले साल भी छात्र परीक्षा में असफल हुआ था
पुलिस के मुताबिक, पांवटा साहिब के सूरजपुर निवासी इस छात्र के पिता हिमाचल रोडवेज में कंडक्टर के तौर पर काम करते हैं। बेटा पूरुवाला स्कूल में 12वीं कक्षा का छात्र था। छात्र घर का एक लौता बेटा था। पिछले साल भी वह फेल हो चुका था, और इस बार भी असफल रहने से वह गहरे तनाव में चला गया।

छात्र की मानसिक स्तिथि भी कमज़ोर थी
परिजनों के अनुसार, कुछ समय पहले छात्र के सिर पर चोट लगी थी, जिससे उसकी याददाश्त प्रभावित हुई थी। उसका इलाज पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा था, लेकिन इसके बावजूद वह परीक्षा में सफल नहीं हो सका। इस दुख को वह बर्दाश्त नहीं कर सका और मंगलवार को अपने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

तनाव की वजह से उठाया होगा कदम (HP Crime)
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले की जांच चल रही है। शुरुआती जांच में पता चला की छात्र परीक्षा में असफल होने की वजह से तनाव में था।

शिक्षा जगत की यह एक विचलित करने वाली घटना है, जो छात्रों पर पड़ने वाले अत्यधिक दबाव और तनाव को उजागर करती है। ऐसी घटनाओं से बचने के लिए छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा और उन्हें सही मार्गदर्शन प्रदान करना होगा।

Also read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular