Monday, June 17, 2024
Homeशिक्षाHP Board 10th Result: इंतजार खत्म! कल जारी होगा 10वीं का रिजल्ट

HP Board 10th Result: इंतजार खत्म! कल जारी होगा 10वीं का रिजल्ट

- Advertisement -

India News HP(इंडिया न्यूज़)HP Board 10th Result: हिमाचल प्रदेश बोर्ड की ओर से इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित होने के बाद अब हाईस्कूल का रिजल्ट घोषित होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे मंगलवार यानी 7 मई को घोषित किए जाएंगे। बता दें, पिछले साल बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट 25 मई को जारी किया था। हालांकि, इस बार बोर्ड लोकसभा चुनाव के कारण 10वीं परीक्षा के नतीजे जल्दी घोषित कर रहा है।

एग्जाम में शामिल हुए थे 95 हजार स्टूडेंट्स

आपको बता दें कि इस साल हिमाचल प्रदेश बोर्ड से 95 हजार छात्रों ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. हिमाचल बोर्ड में 12वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद 10वीं के छात्र बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. माना जा रहा है कि इन छात्रों का इंतजार खत्म हो जाएगा और मंगलवार सुबह करीब 10 बजे तक रिजल्ट घोषित होने की संभावना है।

कैसे देख सकते हैं रिजल्ट

जानकारी के अनुसार, रिजल्ट बोर्ड चेयरमैन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जारी करेंगे। जिसके बाद छात्र अपना रिजल्ट हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE), धर्मशाला की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org के माध्यम से ऑनलाइन देख सकते हैं। आपको बता दें कि एचपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जिसके बाद आपको वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। अब छात्रों को अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद मार्कशीट की एक कॉपी स्क्रीन पर खुल जाएगी, जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular