Friday, May 10, 2024
HomeहरियाणाRam Mandir: दिल्ली और पंजाब में रामराज्य की अवधारणा के मुताबिक सरकार...

Ram Mandir: दिल्ली और पंजाब में रामराज्य की अवधारणा के मुताबिक सरकार चला रही AAP: अनुराग ढांडा

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Ram Mandir: आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने सोमवार को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर बयान जारी की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी रामराज्य की अवधारणा और आदर्श से प्रेरणा लेकर दिल्ली और पंजाब में सरकार चला रही हैं। आम आदमी पार्टी की कोशिश है कि कोई भूखा न सोएं, हर गरीब को मुफ्त राशन मिले, बेघरों के लिए रहने, खाने और पीने की व्यवस्था की जाए, हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले, हर व्यक्ति को अच्छा और मुफ्त इलाज मिले, महिलाओं को सुरक्षा मिले, हर व्यक्ति को 24 घंटे बिजली, पीने का पानी और सम्मान मिले। अब दिल्ली और पंजाब में हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है। हर व्यक्ति का इलाज मुफ्त में हो रहा है। उन्होंने कहा कि अब 2024 में हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी सरकार बनाकर जनता जनार्दन के लिए कार्य करेगी।

भगवान श्रीराम हम सबके आराध्य: अनुराग ढांडा

उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम हम सबके आराध्य हैं। वो अयोध्या के राजा थे, उनके शासनकाल में जनता सुखी थी और हर सुविधा उपलब्ध थी। उसी रामराज्य से प्रेरणा लेकर हम अगर एक सार्थक कोशिश भी कर सकें तो हमारा जीवन धन्य हो जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में कोई व्यक्ति भूखा न सोए और हर गरीब को राशन मिले। इसके लिए आम आदमी पार्टी की सरकार ने अलग-अलग योजनाएं बनाई हैं। जिसको लेकर दिल्ली और पंजाब में हर गरीब के घर तक राशन पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में गरीब और बेघरों के लिए सभी सुविधाओं से लैस नाइट शेल्टर बनाए हैं। जिसमें रजाई, बिस्तर, बिजली और पानी समेत चाय व खाने का निशुल्क प्रबंध किया गया है।

हर बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए

उन्होंने कहा कि हर बच्चे को चाहे गरीब का बच्चा क्यों न हो उसको अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए। एक जैसे पढ़ने के अवसर हम हर बच्चे को दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली और पंजाब में वर्ल्ड क्लास स्कूल बनाए हैं और शिक्षा बजट बढ़ाया है। जिससे हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है। सरकारी स्कूलों को वर्ल्ड क्लास शिक्षा के केंद्र बनाने का काम किया गया है।

सभी को अच्छा इलाज मिलना चाहिए

उन्होंने कहा कि कोई बीमार हो जाये चाहे अमीर हो या गरीब उसको सबसे अच्छा इलाज मिलना चाहिए। जिसको लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने 533 मोहल्ला क्लिनिक खोले हैं, जिनमें सभी तरह के टेस्ट और दवाइयां मुफ्त मिलती हैं। अब तक 2 करोड़ से ज्यादा मरीज इसका फायदा उठा चुकी है। वहीं पंजाब में 16000 गांव में इसी तरीके से गांव क्लीनिक और मोहल्ला क्लीनिक खोलने की शुरुआत हो चुकी है। पंजाब में अब तक 700 से ज्यादा मोहल्ला क्लिनिक खुल भी चुके हैं। वहां भी सभी में दवाइयां और टेस्ट मुफ्त मिलती हैं। इसके अलावा पंजाब सरकार ने स्वास्थ्य बजट में 300% से ज्यादा बढ़ोतरी की है। बुजुर्गों से लेकर बच्चों तक के मुफ्त इलाज का प्रबंध किया गया है

दिल्ली और पंजाब में इनती यूनिट बिजली मुफ्त दी जा रही

उन्होंने कहा कि कोई कितना भी गरीब क्यों न हो उसके घर में अंधेरा न हो। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में 200 यूनिट और पंजाब में 300 यूनिट बिजली मुफ्त और 24 घंटे दे रही है। दिल्ली और पंजाब दुनिया के एकमात्र ऐसे राज्य हैं जहां अमीर और गरीब सभी को बिजली फ्री मिलती है। इसके अलावा सबको पीने का पानी भी मुफ्त मिल रहा है।

महिलाओं की सुरक्षा के लिए लगाए गए हैं कैमरे 

उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने सीसीटीवी लगाएं हैं, बसों में यात्रा फ्री मुफ्त की है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बुजर्गों को भी सम्मान दिया है। जिसके तहत बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराई जा रही है। अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री तीर्थ योजना के तहत बुजुर्गों की 89 ट्रेनें रवाना कर चुकी हैं और पंजाब में भी इस योजना को आगे बढ़ाया जा रहा है। इस योजना के तहत आगामी दिनों में दिल्ली से भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए अयोध्या रेलगाड़ी रवाना होंगी।

Also Read: Ram Mandir: राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी ने दी बड़ी जानकारी,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular