Monday, May 20, 2024
HomeAuto/TechYouTube में आ रहे हैं नए शानदार टूल्स, यूज़र्स जोड़ पाएंगे म्यूज़िक...

YouTube में आ रहे हैं नए शानदार टूल्स, यूज़र्स जोड़ पाएंगे म्यूज़िक वीडियो, जानें कैसे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), YouTube : YouTube ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर शॉर्ट्स बनाने वाले वीडियो क्रिएटर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसका नाम “रीमिक्स” है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने पसंदीदा कलाकारों के म्यूजिक वीडियो को अपने शॉर्ट्स वीडियो में जोड़ सकते हैं।

यूट्यूब के इस नए फीचर के आने से टिकटॉक को नुकसान हो सकता है, क्योंकि हाल ही में यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप ने अपने कई लोकप्रिय गाने और वीडियो को टिकटॉक से हटा दिया था। इसके बाद, YouTube ने शॉर्ट्स के लिए रीमिक्स फीचर लॉन्च किया।

यूट्यूब के इस नए कदम से टिकटॉक पर शॉर्ट वीडियो बनाने वाले क्रिएटर्स यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर आ सकते हैं, जिससे यूट्यूब को तगड़ा फायदा मिल सकता है। यूट्यूब ने इस फीचर की जानकारी एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है.

रीमिक्स प्लेटफॉर्म पर शॉर्ट्स बनाने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए चार नए टूल पेश किए गए हैं – साउंड, ग्रीन स्क्रीन, कट और कोलैब। उपयोगकर्ता अपने शॉर्ट्स को रचनात्मक बनाने के लिए इन टूल का उपयोग करके अपने शॉर्ट्स में संगीत वीडियो जोड़ सकते हैं।

इन 4 टूल्स की विशेषताएं:

साउंड: इस फीचर के जरिए यूजर्स म्यूजिक वीडियो से केवल साउंड ले सकते हैं और उसे अपने शॉर्ट में इस्तेमाल कर सकते हैं।

ग्रीन स्क्रीन: इस फीचर के जरिए यूजर्स म्यूजिक वीडियो को शॉर्ट के बैकग्राउंड के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

कट: इस फीचर के जरिए यूजर्स 5 सेकेंड लंबी क्लिप को काटकर अपने शॉर्ट में जोड़ सकते हैं।

कोलैब: इस टूल की मदद से यूजर्स म्यूजिक वीडियो के साथ-साथ अपने खुद के वीडियो भी बना सकते हैं। यह उपयोगकर्ताओं और उनके दोस्तों को कलाकार के साथ शॉर्ट में कोरियोग्राफ करने की अनुमति देता है।

Also Read:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular