Monday, May 20, 2024
HomeAuto/TechInstagram: इंस्टाग्राम पर AI की मदद से होगा ये काम, यहां जानें...

Instagram: इंस्टाग्राम पर AI की मदद से होगा ये काम, यहां जानें डिटेल

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ), Instagram: इंस्टाग्राम अपनी मूल कंपनी द्वारा मेटा AI लॉन्च किए जाने के बाद से AI सुविधाओं के साथ प्रयोग कर रहा है। अब, एक नया लीक सामने आया है जिसमें दावा किया गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म AI संदेश-लेखन सुविधा पर काम कर रहा है। ऐसा कहा जाता है कि यह उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज में अपने लिखित संदेशों को फिर से लिखने, व्याख्या करने और शैलीगत परिवर्तन करने की अनुमति देता है। इस बीच, मेटा के नवीनतम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रड्स ने भी एक पोस्ट सेविंग फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है जो बाद में देखने के लिए पोस्ट को बुकमार्क कर देगा।

एक्स पर दि जानकारी

मोबाइल डेवलपर एलेसेंड्रो पलुज़ी ने गुरुवार को एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर इस फीचर के बारे में बताया। उन्होंने एक स्क्रीनशॉट साझा किया जहां टाइप किए गए टेक्स्ट को चैट बॉक्स में राइट विद AI विकल्प के साथ देखा जा सकता है। इसकी कार्यक्षमता पर एक अन्य उपयोगकर्ता के प्रश्न का उत्तर देते हुए, पलुज़ी ने कहा, “यह संभवतः आपके संदेश को विभिन्न शैलियों में व्याख्या करेगा, जैसे कि Google का मैजिक कंपोज़ कैसे काम करता है।”

ये है टेक्स्ट एडिटर की तरह

हालांकि AI संदेश-लेखन सुविधा के बारे में ज्यादा जानकारी विवरण ज्ञात नहीं है – यह देखते हुए कि उपयोगकर्ता को विकल्प दिखाने के लिए टेक्स्ट को चुनना और हाइलाइट करना होगा – ऐसा प्रतीत होता है कि एआई टेक्स्ट फ़ील्ड के अंदर स्वयं संदेश उत्पन्न नहीं कर सकता है। जैसे, यह फीचर एआई टेक्स्ट एडिटर की तरह है। समान मौजूदा उपकरण पुनर्लेखन, सारांश, पाठ की लंबाई बढ़ाने, स्वर और शैली संरचना को बदलने के साथ-साथ इसमें अधिक प्रासंगिक सामग्री जोड़ने जैसी सुविधाएं प्रदान करते हैं।

Read more:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular