Thursday, May 16, 2024
HomeBreaking NewsHaryana: अवैध खनन मामले में ED की बड़ी कार्रवाई,पांचवें दिन पूर्व विधायक...

Haryana: अवैध खनन मामले में ED की बड़ी कार्रवाई,पांचवें दिन पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को किया गिरफ्तार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Haryana: हरियाणा में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित अवैध खनन से जुड़े धनशोधन मामले में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगी कुलविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें, अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि अब राज्य में अवैध हथियार रखने और अवैध खनन के आरोप में उन्हें कोर्ट में पेश किया जायेगा।

पांचवें दिन किया अरेस्ट

मालूम हो, ईडी दिलबाग सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रही है। अधिकारियों के अनुसार, दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के घर पर ED की तलाशी के दौरान अवैध विदेशी हथियार, 300 कार्टून, 100 से अधिक शराब की बोतलें और 5 करोड़ नकद, 4/5 किलोग्राम बुलियन बरामद किए गए हैं। इसके अलावा भारत और विदेशों में संपत्तियों की संख्या सहित कई अवैध खनन से संबंधित दस्तावेज बरामद किए गए हैं। बता दें, पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और विधायक सुरेंद्र पंवार की ओर से अवैध खनन और अवैध हथियार रखने के मामले में हरियाणा में 20 स्थानों पर ईडी की तलाशी 5 दिनों तक चली। जिसके बाद पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया।

INLD के नेता हैं दिलबाग सिंह

बता दें, दिलबाग सिंह, इंडियन नेशनल लोकदल के नेता हैं। वे हरियाणा के यमुनानगर से 2009-14 के बीच विधायक रहे। वहीं 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में दिलबाग सिंह को हार का सामना करना पड़ा था। मालूम हो, चुनाव में वे हरियाणा के सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक थे। तब दिलबाग सिंह ने अपनी 34 करोड़ संपत्ति की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें-Chaudhary Devi Lal University: 500 लड़कियों ने प्रोफेसर पर लगाया सेक्सुअल…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular