Tuesday, June 25, 2024
HomeBreaking NewsRam Mandir: CM योगी का बड़ा ऐलान! 22 जनवरी को यूपी में...

Ram Mandir: CM योगी का बड़ा ऐलान! 22 जनवरी को यूपी में सार्वजनिक अवकाश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: 22 जनवरी को लेकर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम योगी 22 जनवरी को राष्ट्रीय पर्व के तौर पर देख रहें हैं जिसके चलते उन्होने 22 जनवरी को पूरे यूपी में सार्वजनिक अवकाश के रूप में घोषित कर दिया है।

CM योगी का बड़ा ऐलान

सीएम योगी ने गुरूवार को लॉ एंड ऑर्डर रिव्यु मीटिंग में निर्देश देते हुए कहा, अपार आस्था, हर्ष और उल्लास से भरे इस ऐतिहासिक अवसर पर शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी कार्यालयों समेत पूरे राज्य में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इसके अलाबा 22 जनवरी को शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

की जा रहीं तैयारियां

सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा, 22 जनवरी के बाद, अनुमान है कि हर रोज 2 से 3 लाख श्रद्धालु अयोध्या पहुंचेंगे। पार्किंग सुविधाओं और साफ-सफाई पर ध्यान देने के साथ प्रशासन की पर्याप्त तैयारी जरूरी है। परिवहन विभाग से आग्रह किया गया है कि बढ़ी हुई आमद को पूरा करने के लिए कम से कम 500 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की जाए। आयोजन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे निगरानी बनाए रखें।

22 जनवरी को है भव्य समारोह

बता दें कि, 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का समारोह होने जा रहा। जिसे लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल बना हुआ है। प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने देश भर से बड़ें बड़ें नेता, संत, फिल्म और खेल जगत की हस्तियों को निमंत्रण भेजा जा चुका है। पीएम मोदी भी इस समारोह में शामिल होने जा रहें हैें।

ये भी पढ़ें-Rishi Sunak: RAF की टार्गेटिड स्ट्राइक! हूती विद्रोहियों पर किया हमला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular