Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsRishi Sunak: RAF की टार्गेटिड स्ट्राइक! हूती विद्रोहियों पर किया हमला

Rishi Sunak: RAF की टार्गेटिड स्ट्राइक! हूती विद्रोहियों पर किया हमला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Rishi Sunak: अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनाक के अंदर भी पीएम मोदी वाला जज्बा देखने को मिल रहा है। लाल सागर में हूती विद्रोहियों के लगातार हमले से परेशान हो पीएम सुनाक ने शुक्रवार को RAF की टार्गेटिड स्ट्राइक चलाई। जिसमें हूती विद्रोहियों की सैन्य सुविधाओं पर हमले किए गए।

आत्म रक्षा के लिए जरूरी था हमला

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने बताया कि, रॉयल एयर फोर्स ने यमन में हूती विद्रोहियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सैन्य सुविधाओं के खिलाफ लक्षित हमले किए हैं। उन्होने इसे “आत्मरक्षा में सीमित, आवश्यक और आनुपातिक कार्रवाई” कहा है।

बार बार चेतावनी पर भी नहीं मान रहे थे हूती

ऋषि सुनक ने कहा कि ब्रिटेन हमेशा “नौवहन की स्वतंत्रता(फ्रीडम ऑफ नेविगेशन) और व्यापार के मुक्त प्रवाह(फ्री-फ्लो ऑफ ट्रेड)” के लिए खड़ा रहेगा। उन्होंने कहा कि हौथिस, अंतरराष्ट्रीय समुदाय की बार-बार चेतावनियों के बावजूद, लाल सागर में हमले करना जारी रख रहे हैं, जिसमें इस हफ्ते ब्रिटेन और अमेरिकी युद्धपोतों पर हमले भी शामिल हैं।

RAF की टार्गेटिड स्ट्राइक

एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में, ब्रिटेन के मंत्री शाप्स ने कहा, चार Royal Air Force टाइफून ने अमेरिकी सेना के साथ मिलकर 2 हूती सैन्य ठिकानों पर सटीक हमले किए हैं।

ये भी पढ़ें-Punjab: AGTF पंजाब ने हासिल की बड़ी कामयाबी! आतंकी रिंदा का…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular