Wednesday, June 19, 2024
HomeChandigarhHimachal: हिमाचल सरकार का आदेश! इस महीने से मिलेगी बकाया पेंशन

Himachal: हिमाचल सरकार का आदेश! इस महीने से मिलेगी बकाया पेंशन

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज), Himachal: हिमाचल प्रदेश सरकार ने पेंशन और पारिवारिक पेंशन की पेंशन राशि की अतिरिक्त किस्त जारी करने के आदेश जारी कर दिए हैं। यह संबंध राज्य वित्त विभाग द्वारा रविवार को कार्यालय में जारी किया गया है।  यह किस्त 2016 से पहले और 2016 के बाद के पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों को इसी महीने जारी की जाएगी।

पेंशनभोगी, पारिवारिक पेंशनभोगी सभी को मिलेगी पेंशन

इसके अलावा, पेंशनभोगी, पारिवारिक पेंशनभोगी जिनकी मृत्यु हो गई है और उनकी पेंशन समाप्त हो गई है। ऐसे मामलों में, पेंशन में संशोधन के कारण पूरे जीवनकाल की पारिवारिक पेंशन का भुगतान नामांकन जारी होने की तारीख से दो महीने के भीतर कर्मचारी नामांकित व्यक्ति को एकमुश्त किया जाएगा।

Also Read: Android: मोबाइल फोन चलाने वालों को मोदी सरकार की चेतावनी, तुरंत…

वहीं, किसी भी स्थिति में यदि पेंशन शेष 5,000 रुपये से कम है, तो यह राशि अंतिम किस्त के रूप में एकमुश्त भुगतान की जाएगी। सभी पेंशन संवितरण प्राधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि पेंशन/पारिवारिक पेंशन की कोई भी अतिरिक्त राशि, यदि उचित नहीं है, तो केवल न्यूनतम राशि और भुगतान की जा रही मूल राशि से शेष राशि का भुगतान किया जाएगा। मार्च 2024 के महीने में पेंशनभोगियों को सभी भुगतान करना सभी पेंशन वितरण निधि (पीडीए) की जिम्मेदारी है।

Also Read: Agniveer Bharti 2024: हिमाचल में अग्निवीर बनने का सुनहरा मौका! …

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular