Sunday, May 19, 2024
HomeTrendingAgniveer Bharti 2024: हिमाचल में अग्निवीर बनने का सुनहरा मौका! इस...

Agniveer Bharti 2024: हिमाचल में अग्निवीर बनने का सुनहरा मौका! इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Agniveer Bharti 2024: सेना में फायरफाइटर्स की भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 13 फरवरी से शुरू हो गया है और यह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 22 मार्च तक चलेगा। बिलासपुर जिले के सभी पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित समय के पूर्व अपना पंजीयन करा लें। रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी तारीख का इंतजार न करें, क्योंकि आखिरी दिन ज्यादा भीड़ होने पर उम्मीदवारों को दिक्कत हो सकती है।

मोबाइल और ईमेल आईडी एक्टिव होनी चाहिए

सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल बीएस भंडारी ने बताया कि निर्धारित अवधि में ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की पहले ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित और सीबीटी लिखित परीक्षा होगी और उसके बाद भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। आवेदन करने के इच्छुक और पात्र लोग युवा सेना की वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण करने वाले उम्मीदवार के पास एक सक्रिय मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी होना चाहिए, ताकि भविष्य में उससे संपर्क किया जा सके।

Also Read: Android: मोबाइल फोन चलाने वालों को मोदी सरकार की चेतावनी, तुरंत…

केंद्र परिवर्तन हेतु आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

रजिस्ट्रेशन के समय अभ्यर्थियों को अपनी सुविधा के अनुसार पांच संभावित परीक्षा केंद्रों के नाम बताने होंगे। उम्मीदवार सबसे पहले परीक्षा केंद्र के रूप में तीन स्थानों में से किसी एक को आवंटित करने का प्रयास करेंगे। आवंटित परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा और उम्मीदवार को निर्धारित तिथि और समय के अनुसार लिखित परीक्षा के लिए रिपोर्ट करना होगा। कर्नल बीएस भंडारी ने बताया कि आवेदन के समय अभ्यर्थियों को अपना आधार नंबर अवश्य लिखना होगा तथा केवल अपनी नवीनतम फोटो ही अपलोड करनी होगी।

Also Read: Himachal Politics: हिमाचल से बड़ी खबर, कांग्रेस के 6 विधायक BJP…

 इन बातों का अवश्य ध्यान रखें

परीक्षा के समय अभ्यर्थियों को अपने प्रवेश पत्र और आधार कार्ड का रंगीन प्रिंट अवश्य लाना होगा। आवेदन के संबंध में अभ्यर्थियों के मार्गदर्शन के लिए वेबसाइट पर वीडियो भी अपलोड किये गये हैं। युवा इन वीडियो को देखकर आसानी से अप्लाई कर सकते है। ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के अभ्यास के लिए ऑनलाइन लिंक भी प्रदान किए गए हैं। इन लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार परीक्षा के लिए ऑनलाइन अभ्यास कर सकते हैं।

Also Read: Weather Update: हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular