Wednesday, June 19, 2024
HomeTrendingAndroid: मोबाइल फोन चलाने वालों को मोदी सरकार की चेतावनी, तुरंत करें...

Android: मोबाइल फोन चलाने वालों को मोदी सरकार की चेतावनी, तुरंत करें ये काम

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Android: इंडियन कंप्यूटर रिस्पॉन्स टीम यानि CERT-In ने मूल्यवान उपभोक्ताओं के लिए एक नई चेतावनी जारी की है। सरकारी एजेंसी के मुताबिक, लेटेस्ट वर्जन में कई ऐसी खामियां पाई गई हैं, जिनका फायदा हैकर्स उठा सकते हैं। साइबर साइंस एजेंसी ने अपनी सूचना जानकारी के लिए एक रिपोर्ट भी जारी की है।

एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि गूगल, नेटवर्क और मीडियाटेक जैसे कंपोनेंट निवेशकों ने हाल ही में इन सिक्योरिटी शेयरों को ठीक किया है। आइए जानते हैं एजेंसी ने इन सिक्योरिटी स्कीम के बारे में क्या दर्शाया है।

सैमसंग फोन में मिली कमी!

सैमसंग ने 9 ड्रॉइज़ और एक्सपोज़र के संबंध में पैच फिल्में जारी की हैं। एजेंसी ने निजी तौर पर सैमसंग को इन सैमुअल के बारे में सूचित किया था और नवीनतम अपडेट पर नजर रखी जा रही थी। मंगलवार को जारी एड्री में सीईआरटी-इन ने कई फ्राडियों को शामिल किया है, जो स्कीयर फोन में पे किए गए हैं।

इनमें फ्रेमवर्क, सिस्टम, ए प्रोटोटाइपोजिक, आर्म कंपोनेंट, मीडियाटेक कंपोनेंट, इंटरएक्टिव और नॉनवेज सोर्स कंपोनेंट शामिल हैं। CERT-In ने इन आपत्तियों को लेकर उच्च स्तरीय अधिसूचना जारी की है। एजेंसी के मुताबिक, ये खामियां स्कैलप 12, 13 और स्कैलप 14 पर काम करने वाले स्केलेज पर असर डाल रही हैं।

Also Read: Shimla Politics News: जयराम ठाकुर ने सीएम सुक्खू पर लगाए आरोप,…

हैकर्स फ़ायदा उठा सकते हैं

साइबर साइंस एजेंसी के अनुसार, गूगल ने मौजूदा स्कीम के लिए ऑपरेटिंग ऑपरेटिंग सिस्टम का एक पैच जारी किया है। इन फ़्राईफ़लियों का फ़ायदा फ़ायदा हैकर्स आपकी निजी जानकारी चुरा सकते हैं। Google ने नवीनतम मिसाइल जर्नल में इन पैच के बारे में जानकारी दी है।

सैमसंग का कहना है कि जिन प्रतिबंधों में नवीनतम सुरक्षा अद्यतन शामिल है, जो 1 मार्च को जारी किया गया था, उन्हें कोई खतरा नहीं है। अगर आपने अपने फोन में नवीनतम वैज्ञानिक अपडेट हासिल नहीं किया है तो इन सपनों के कारण आप हैकर्स का शिकार बन सकते हैं।

आपको क्या करना चाहिए?

इससे बचने के लिए तुरंत अपने फोन पर नवीनतम अपडेट प्राप्त करें। आप अपने फ़ोन पर नवीनतम सॉफ़्टवेयर अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले मोटरसाइकिल में जाना होगा। यहां आपके लिए सॉफ्टवेयर अपडेट का विकल्प जरूरी है। इस पर क्लिक करके आप नवीनतम नवीनतम अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read:  Himachal Politics: बागी विधायक के पिता और निर्दलीय विधायक को बड़ी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular