Monday, May 20, 2024
HomeChandigarhLok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवार ढूंढने के लिए सर्वे किया...

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवार ढूंढने के लिए सर्वे किया शुरू, जानें क्या है आगे की प्लानिंग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस चंडीगढ़ में एकमात्र लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी, ऐसे में पार्टी एक उपयुक्त उम्मीदवार की तलाश में है। कांग्रेस ने उम्मीदवार ढूंढने के लिए सर्वे शुरू कर दिया है। कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने मुख्य रूप से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए लोगों की राजनीतिक नब्ज पकड़ने के लिए सर्वेक्षण कार्य के लिए एक निजी एजेंसी को काम पर रखा है।

सूत्रों से पता चला

सूत्रों से पता चला: “ सर्वेक्षण के कई पैरामीटर हैं, इसलिए किराए पर ली गई एजेंसी प्रत्येक बिंदु पर गौर करेगी। जीतने की क्षमता सबसे महत्वपूर्ण पैरामीटर है और निर्णय लेते समय वफादारी, चेहरा आदि भी मायने रखेगा। एजेंसी की रिपोर्ट पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को दी जाएगी, और आगे अंतिम फैसला लेने के लिए पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) को भेजी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक

जानकारी के मुताबिक, एजेंसी जानकारी इकट्ठा करने के लिए कॉलोनियों, शहरी इलाकों और वाणिज्यिक क्षेत्रों सहित सभी क्षेत्रों में जाएगी। हालांकि स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता सर्वेक्षण में शामिल नहीं हैं, इसलिए उनमें से अधिकांश को इसके बारे में ज्यादा जानकारी भी नहीं है। सर्वे की रिपोर्ट सीधे केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी

स्क्रीनिंग

गौरतलब है कि करीब आधा दर्जन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ सीट से चुनाव लड़ने में रुचि दिखाई है और अपना पर्चा दाखिल किया है। शहर के पूर्व सांसद पवन कुमार बंसल और चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की भी राजनीतिक मैदान में हैं।

कांग्रेस ने किया सर्वेक्षण रिपोर्ट को खारिज कर दिया

कांग्रेस ने उपभोक्ता व्यय सर्वेक्षण पर मोदी सरकार की ‘नैरेटिव-सेटिंग रिपोर्ट’ की आलोचना की। वे सवाल करते हैं कि अगर केवल 7 करोड़ गरीब हैं तो सरकार 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज क्यों देती है। श्रीनेट ने अमीर-गरीब और शहरी-ग्रामीण के बीच बढ़ती खाई पर प्रकाश डाला।

Also Read: Jammu and Kashmir: PM मोदी के कश्मीर दौरे से पहले…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular