Wednesday, June 19, 2024
HomeJammu KashmirJammu and Kashmir: PM मोदी के कश्मीर दौरे से पहले बढ़ाई...

Jammu and Kashmir: PM मोदी के कश्मीर दौरे से पहले बढ़ाई गई सुरक्षा, बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान किया गया शुरू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Jammu and Kashmir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कश्मीर दौरे से पहले भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है। बता दें कि श्रीनगर में 3 मार्च (IANS) पूरे कश्मीर में रविवार को असाधारण सुरक्षा व्यवस्था की गई, क्योंकि घाटी में 7 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा है। जिसके चलते सुरक्षा बढ़ाई जा रही है।

पीएम मोदी देंगे बड़ी सौगात

5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पीएम मोदी की यह घाटी की पहली यात्रा होगी। पिछली बार उन्होंने फरवरी 2019 में घाटी का दौरा किया था। मोदी 7 मार्च को घाटी में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन/शिलान्यास करने वाले हैं।

Also Read: Shimla Politics News: सुक्खू सरकार ने वीरभद्र गुट के दो विधायकों…

बख्शी स्टेडियम में होगा कार्यक्रम

पीएम मोदी श्रीनगर शहर के बख्शी स्टेडियम में अपने लगभग दो घंटे लंबे कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय प्रमुख कार्यक्रमों के कुछ स्थानीय लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे। वह बख्शी स्टेडियम में एक बड़ी सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे। श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद, पीएम मोदी एक हेलीकॉप्टर से सेना की 15वीं कोर के बादामी बाग छावनी मुख्यालय के लिए उड़ान भरेंगे।

शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी कोर मुख्यालय के अंदर शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री एक काफिले में बादामी बाग छावनी से घाटी में अपने मुख्य कार्यक्रम स्थल बख्शी स्टेडियम तक जाएंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वीवीआईपी यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो और लोगों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में कोई असुविधा न हो,

Also Read: Anant-Radhika Pre Wedding: नातिन पर मुकेश अंबानी ने लुटाया प्यार, दोनों…

सुरक्षा बलों ने ऊंची इमारतों को लिया कब्जे में

साथ ही बता दें कि, बख्शी स्टेडियम के आसपास की सभी ऊंची इमारतों को सुरक्षा बलों ने अपने कब्जे में ले लिया है, जबकि ड्रोन स्टेडियम के आसपास के इलाकों में हवाई निगरानी करेंगे। श्रीनगर शहर में कई स्थानों पर अस्थायी जांच चौकियां बनाई गई हैं और शहर में सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं पर सुरक्षा की जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राष्ट्र विरोधी तत्वों को शहर के अंदर शांति भंग करने से रोका जा सके। स्टेडियम के अंदर प्रधानमंत्री और जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों और आम जनता के प्रवेश को अत्यधिक विनियमित किया जाएगा।

भाजपा नेताओं को उम्मीद है कि 7 मार्च को बख्शी स्टेडियम में होने वाली सार्वजनिक सभा में घाटी के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को नियंत्रित करने वाली स्थायी संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुरूप, पीएम मोदी की यात्रा के दौरान अचूक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक अभ्यास और अभ्यास सटीक सटीकता के साथ किए जा रहे हैं।

Also Read: Mandi Literature Festival 2024: मंडी में पहली बार होगा Lit…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular