Wednesday, June 19, 2024
HomeJammu KashmirSnowfall: कश्मीर के गुलमर्ग और गुरेज़ में ताज़ा बर्फबारी, मौसम विभाग ने...

Snowfall: कश्मीर के गुलमर्ग और गुरेज़ में ताज़ा बर्फबारी, मौसम विभाग ने दी हिमस्खलन की चेतावनी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Snowfall: बर्फबारी के कारण चार दिन बाद भी गुरेज गांव उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में एलओसी के पास गुरेज घाटी क्षेत्र से कटे हुए हैं, खराब मौसम के कारण बर्फ हटाने के काम में देरी हो रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार, हाल ही में हुई भारी बर्फबारी के कारण गुरेज के गांवों और कई गांवों का संपर्क गुरेज के डावर से कट गया है, बर्फबारी और हिमस्खलन की चेतावनी के कारण ग्रामीण अपने घरों में ही है। घरों से बाहर निकलने से लोग डर रहे है।

Also Read: Shimla Politics News: सुक्खू सरकार ने वीरभद्र गुट के दो विधायकों…

 तुलैल घाटी में चार फीट से अधिक गहरी बर्फ जमा  

तुलैल के स्थानीय लोगों ने कहा कि हाल ही में भारी बर्फबारी से तहसील कट गई है और तुलैल घाटी में चार फीट से अधिक गहरी बर्फ जमा होने से कुल मिलाकर 48 छोटे और बड़े गांव प्रभावित हुए हैं। तुलैल का पहला गांव यानी पीटीएल दावर से 25 किलोमीटर की दूरी पर पड़ता है और आखिरी गांव चकवाली 80 किलोमीटर की दूरी पर पड़ता है, जिनमें से अधिकांश गांव दावर-तुलैल रोड पर पड़ते हैं।

सर्दियों के बाद खुलेगा बांदीपुरा-गुरेज़ मार्ग

इस बीच बीआरओ द्वारा बनाए रखा गया 84 किलोमीटर लंबा बांदीपुरा-गुरेज़ मार्ग 1 जनवरी से पहले ही बंद कर दिया गया है और कहा जा रहा है कि सर्दियों के महीनों के बाद ही बांदीपुरा-गुरेज़ मार्ग खुलेगा।

Also Read: Jammu Kashmir Weather: घाटी में मौसम से बढ़ी आफत, भूस्खलन से…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular