Monday, May 20, 2024
HomeHaryanaHaryana Politics: AAP ने साधा सरकार पर निशाना, डॉ. संदीप पाठक बोले-...

Haryana Politics: AAP ने साधा सरकार पर निशाना, डॉ. संदीप पाठक बोले- किसान आत्महत्या करने को मजबूर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Haryana Politics: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने मंगलवार सुबह कुरुक्षेत्र में कुरुक्षेत्र, कैथल और शाम को अंबाला में अंबाला, पंचकूला और यमुनानगर के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस मौके उनके साथ आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा मौजूद रहे।

हरियाणा में किसानों की खराब हालत की जिम्मेदार BJP सरकार

बता दें, इस दौरान डॉ. संदीप पाठक ने हरियाणा में किसानों की खस्ता हालत के मुद्दे पर हरियाणा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों के साथ लगातार धोखा करती आ रही है। हरियाणा में किसानों की खस्ता हालत की जिम्मेदार भाजपा सरकार है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के खिलाफ काम कर रही है, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। किसानों की 7 लाख एकड़ से ज्यादा फसल बर्बाद हुई थी। जोकि डेढ़ लाख किसानों को मुआवजा मिलना चाहिए था लेकिन मात्र 20-30 हज़ार किसानों को ही मुआवजा मिला। लगता है खट्टर सरकार को किसानों से दुश्मनी है। हरियाणा सरकार किसानों से बदला ले रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को अच्छी भावना से देश चलाना चाहिए।

1.4 लाख किसानों ने मांगा मुआवजा, केवल 29,438 को मिला

आगे उन्होंने कहा कि आंकड़ों के मुताबिक भारी बारिश और बाढ़ से खराब फसलों की मुआवजा राशि 5 महीने बाद जारी की गई और वह भी आधी अधूरी जारी की गई। यह दिखाता है कि सरकार किसानों को लेकर कितनी सीरियस है। उन्होंने कहा आंकड़े बताते हैं कि 1.4 लाख किसानों ने मुआवजा मांगा था, लेकिन सिर्फ 29,438 किसानों को केवल 31 करोड़ रुपए जारी किया गया। उन्होंने कहा कि लगभग 6.87 लाख एकड़ फसल खराब हुई, लेकिन सरकार ने अभी 99,039 एकड़ फसल ही खराब मानी है। इससे साबित होता है कि सरकार के किसान को मुआवजा देने के सारे दावे खोखले निकले। हरियाणा में किसानों के साथ लगातार धोखा हो रहा है।

पाठक ने यह भी कहा कि हरियाणा के किसान लगातार धरने प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों पर आज तक एक शोक प्रस्ताव भी पास नहीं किया। बल्कि उल्टा कृषि मंत्री किसान नेताओं और उनके परिवारों पर अभद्र टिप्पणी करते हैं।

7 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा फसल मंडियों में खराब हुई

कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में आप नेता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक लाख हेक्टेयर फसल कीड़ा लगने से बर्बाद हो गई, लाखों एकड़ फसल मौसम से बर्बाद हो गई, लाखों एकड़ फसल और खेत रेती से बर्बाद हो गए, लाखों एकड़ फसल बाढ़ से बर्बाद हो गई लेकिन सरकार ने किसानों की कोई मदद नहीं की। भाजपा सरकार ने किसानों को केवल पोर्टल में उलझाए रखा, वह पोर्टल जो कभी चलते ही नहीं हैं। वहीं मंडियों में फसल बदइंतजामी की भेंट चढ़ गई। आंकड़ों के अनुसार 7 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा फसल खुले में पड़ी होने और भीगने की वजह से मंडियों में खराब हुई है। न ही किसानों को फसलों के सही दाम मिले। खाद के लिए भी किसानों की लंबी लंबी लाइनें लगी। 6 घंटे लाइन में लगकर एक बुजुर्ग की मृत्यु हो गई। यह बताने के लिए काफी है कि यह सरकार किस तरह से किसानों को कुचल रही है।

हरियाणा के किसान आत्महत्या करने को मजबूर

डॉ. संदीप पाठक ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मौसम विभाग ने बार-बार चेतावनी दी थी फिर भी सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किया और अंत में वही हुआ जो हर साल होता है। सरकार की खराब नीतियों का खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है। भाजपा सरकार के राज में हरियाणा के किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि जैसे पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने फसल कटने से पहले किसानों के खातों में मुआवजा पहुंचाया। ऐसे ही हरियाणा में भी किसानों को केवल आम आदमी पार्टी ही बचा सकती है। इसलिए अब हरियाणा के किसान भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएंगे।

ALSO READ : Arvind Kejriwal Speech: कभी शक्ल देखी है उसकी? सनी देओल पर CM केजरीवाल ने कही बड़ी बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular