Monday, May 20, 2024
Homeटॉप न्यूज़India-Maldives Controversy: भारत में हिन्दू-मुसलमानों की नफरत की वजह से मालदीव विवाद?...

India-Maldives Controversy: भारत में हिन्दू-मुसलमानों की नफरत की वजह से मालदीव विवाद? ये क्या बोल गए फारुख!

- Advertisement -

India News, (इंडिया न्यूज), India-Maldives Controversy: भारत और मालदीव के बीच उपजे विवाद के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला का बयान आया है। उन्होंने कहा कि भारत ने हमेशा मालदीव की मदद की है। साथ ही कहा कि उन्हें नहीं पता कि मालदीव और भारत में ये विवाद क्यों हो रहा है लेकिन भारत में हिंदू और मुस्लिमों के बीच नफरत भी इसकी वजह हो सकती है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह कभी मालदीव नहीं गए हैं इसलिए इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे।

क्या है पूरा मामला ?

मामला यह है कि मालदीव के तीन मंत्रियों ने सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्ट किया। इसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। पीएम मोदी पर टिप्पणी करने वाले तीन मंत्रियों को अब निलंबित कर दिया गया है।

मालदीव सरकार ने दिया बयान

मालदीव सरकार ने भारतीय उच्चायुक्त मुनु मुहावर को सूचित किया कि मोदी के खिलाफ टिप्पणी सरकार के रुख को प्रतिबिंबित नहीं करती है। मालदीव के तीन उप मंत्रियों – मालशा शरीफ, मरियम शेउना और अब्दुल्ला महज़ूम मजीद को रविवार को राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की सरकार ने उनके पद से निलंबित कर दिया।

मशहूर हस्तियों ने की टिप्पणियों की आलोचना

मालदीव के मंत्रियों की अपमानजनक टिप्पणियों की भारत में आलोचना हो रही है। ‘एक्स’ पर कई मशहूर हस्तियों ने लोगों से मालदीव जाने के बजाय घरेलू पर्यटन स्थलों पर जाने का आग्रह किया है। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, सलमान खान और अक्षय कुमार और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सहित कई प्रमुख बॉलीवुड हस्तियों ने रविवार को लोगों से ‘भारतीय द्वीपों’ और तटीय स्थलों का पता लगाने की अपील की।

भारतीयों ने मालदीव यात्रा को किया रद्द

सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट भी किए गए जिनमें दावा किया गया कि विवाद को देखते हुए कुछ भारतीय मालदीव की अपनी निर्धारित यात्रा रद्द कर रहे हैं। मालदीव के विदेश मंत्रालय ने कहा कि सरकार विदेशी नेताओं के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर “अपमानजनक टिप्पणियों” से अवगत है और इन नेताओं के व्यक्तिगत विचार देश की स्थिति का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें-CEO Mom Kills Son: महिला CEO ने क्यों ली 4 साल…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular