Sunday, May 12, 2024
HomeTrendingHimachal News: कुदरत ने इस बार टूरिस्टों के साथ कर दिया मोय-मोय,...

Himachal News: कुदरत ने इस बार टूरिस्टों के साथ कर दिया मोय-मोय, कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी पहले वाली नहीं

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Himachal News: पहाड़ों में घुमने आए पर्यटकों को इस साल निराशा हाथ लगी है। हिमाचल और कश्मीर में कम बर्फबारी के साथ बर्फ से अटा रहने वाला गुलमर्ग का हाल भी सूखा है। ये पर्यटकों के लिए बुड़ी खबर के साथ पर्यावरण के लिए भी चिंताजनक है। हालात को देखते हुए लोग पहाड़ी इलाको की यात्राएं भी रद्द कर रहे हैं।

पर्यटक कर रहे यात्रा रद्द

पर्यटक स्थलों पर कम बर्फबारी के कारण छुट्टी मनाने के लिए जाने वाले लोग अपनी यात्राएं रद्द कर रहे हैं। वहीं घुमने आए लोगों को यहां का हाल देख कर निराशा हाथ लग रही है। मौसम विज्ञान के अनुसार शुष्क सर्दी इसकी जिम्मेदार है। इसके साथ ये भी माना जा रहा है कि आने वाले समय में इससे राहत मिलने की कोई उम्मीद नही है।

हिमाचल की हालत खराब, कश्मीर में बर्फ न के बराबर

बता दें कि इस साल हिमाचल के साथ उत्तराखंड में न के बराबर बर्फबारी हुई है। गुलमर्ग का हाल भी सूखा है, पहाड़ों में कम बर्फबारी के चलते पर्यटको को काफी निराशा हाथ लगी है। गुलमर्ग के हालत इतने खराब हैं कि वहां बर्फ नजर ही नही आ रही है। अब इसको लेकर सियासत भी तेज हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पिछले दो साल की तस्वीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर चिंता जताई है।

Also Read: India-Maldives Controversy: भारत में हिन्दू-मुसलमानों की नफरत की वजह से मालदीव…

Also Read: CM Sukhu On Ram Mandir: राम मंदिर के निमंत्रण पर बोले…

Also Read: Haryana Politics: AAP ने साधा सरकार पर निशाना, डॉ. संदीप पाठक…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular