Wednesday, June 19, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal Crime: फार्मा फैक्ट्री में बन रहा था जहर, 70 लाख की...

Himachal Crime: फार्मा फैक्ट्री में बन रहा था जहर, 70 लाख की गोलियां बरामद

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Himachal Crime: पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी में सक्रिय अंतरराज्यीय ड्रग तस्करों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। स्पेशल टास्क फोर्स ने एक फार्मा फैक्ट्री से चल रहे अवैध साइकोट्रोपिक पदार्थों के निर्माण और आपूर्ति इकाइयों के एक अंतरराज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। पंजाब पुलिस डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर इसकी जानकारी दी।

स्पेशल टास्क फोर्स की बड़ी कार्रवाई

डीजीपी गौरव यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि, 70.42 लाख नशीली गोलियां/कैप्सूल, 725.5 किलोग्राम नशीली ट्रामाडोल पाउडर और 2.37 लाख रुपए की नशीली दवाओं की जब्ती के साथ पंजाब, हरियाणा, हिमाचलप्रदेश, उत्तरप्रदेश और हाराष्ट्र में फैले ऑपरेशन चला रहे मास्टरमाइंड सहित 7 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

ऐसे हुआ खुलासा

स्पेशल टास्क फोर्स, बॉर्डर रेंज अमृतसर द्वारा तरनतारन के कोट मोहम्मद खान गांव के सुखविंदर सिंह और अमृतसर के गोविंद नगर के जसप्रीत सिंह नाम के दो ड्रग तस्करों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया गया था। यह उनके आगे-पीछे के संबंधों की 3 महीने की जांच के बाद चलाया गया था।  इन तस्करों को फरवरी में ब्यास से 4.24 लाख नशीली गोलियां, कैप्सूल और 1 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular