Wednesday, June 19, 2024
Homeकाम की बातHimachal: इलेक्ट्रिक बसों के लिए HRTC को 327 करोड़ का बजट, 50...

Himachal: इलेक्ट्रिक बसों के लिए HRTC को 327 करोड़ का बजट, 50 नए टेंपो ट्रैवलर खरीदे जाएंगे

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal: सुक्खू ने बताया कि यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए निगम द्वारा 25 नई वोल्वो बसें और 50 टेंपो यात्री परिवहन किए जाएंगे। इसके अलावा, निगम के बेडे में इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल की जाती हैं, जिसे खरीदने की प्रक्रिया चल रही है।

परिवहन निगम की बैठक की सुक्खू ने

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने सोमवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि निगम राज्य के लोगों को परिवहन सुविधाएं प्रदान करने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने निगम के संचालन के लिए प्रदेश सरकार की ओर से हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें: Bilaspur: भीषण गर्मी! खड्डों में नहाने जा रहे युवकों के मरने का नहीं थम रहा सिलसिला, जानें मामला

सुख्खू ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए निगम की ओर से 25 नई वोल्वों बसें और 50 टेंपो यात्री खरीदेंगे। इसके अतिरिक्त निगम के बिस्तर में इलेक्ट्रिक बसें शामिल की जाती हैं, जिसके परिणामस्वरूप खरीद के लिए प्रक्रिया जारी होती है। वर्तमान वित्त वर्ष में विद्युत कम्पनियों की खरीद के लिए 327 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया गया है।

परिवहन निगम को संतुलित करना है

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सीमित हवाई और रेल नेटवर्क के निगम की महत्वपूर्ण भूमिका को महत्व दिया। उन्होंने कहा कि निगम को लागू करने के लिए जरूरी है, कि वह लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करें। सरकार ने निगम को मासिक रूप से 63 करोड़ रुपये प्रदान करने की बात कही थी। परिवहन सुविधाओं को फैलाने के साथ -साथ पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए विद्युत कणों की विशेष भूमिका होगी।

पूर्व मंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि इलेक्ट्रिक मोटर्स को विशेष भूमिका निभानी चाहिए । बैठक में परिवहन सचिव आरडी नजीम, मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर, एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर और मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल शर्मा भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Himachal News: जा रहे हैं कुल्लू-मनाली तो सावधान! 22 किलोमीटर तक लगा लंबा जाम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular