Wednesday, June 19, 2024
Homeकुल्लूHimachal News: जा रहे हैं कुल्लू-मनाली तो सावधान! 22 किलोमीटर तक लगा...

Himachal News: जा रहे हैं कुल्लू-मनाली तो सावधान! 22 किलोमीटर तक लगा लंबा जाम

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: मैदानों पर तपिश बढ़ने के साथ ही पर्यटकों ने पहाड़ों की दिशा में रुख किया। इसी कारण से रविवार को मंडी से लेकर रोहतांग तक भीषण जाम लगा। कुछ स्थानों पर ऑक्यूपेंसी भी लगभग 80 प्रतिशत तक थी।​ स्थिति यह थी कि पर्यटकों की भीड़ के कारण कुल्लू-मनाली सहित लाहौल घाटी के पर्यटन स्थल भी छोटे पड़ गए थे।

मंडी से लेकर लाहौल तक जाम

तेजी से बढ़ती गर्मी का असर पहाड़ी क्षेत्रों में भी महसूस किया जा रहा है ।​ कुल्लू, मनाली और लाहौल जैसे पर्वतीय क्षेत्रों में भी इसका प्रभाव दिखाई देता है । पहाड़ी राज्यों के तुलनात्मकता से पर्वतीय क्षेत्रों में भी बहुत सारे पर्यटक आ रहे हैं। कुल्लू और मनाली के प्रमुख पर्यटक स्थल यहां से एक बन गए हैं। इसलिए, रविवार को मंडी से लेकर घूमने के दौरान लाहौल तक यातायात जाम का सामना करना पड़ रहा था।

ये भी पढ़ें: Mandi Accident: शिकारी देवी दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं की कार नाले में गिरी, पति-पत्नी की मौत

रविवार को लाहौल की पट्टन घाटी की ओर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे थे।​ इस कारण, तांदी से उदयपुर तक यातायात में भी जाम लगा हुआ था। पर्यटकों की भीड़ के सामने, कुल्लू-मनाली सहित लाहौल घाटी के पर्यटन स्थल छोटे-छोटे पड़ गए थे।

22 किलोमीटर तक लगा जाम

मनाली से पलचान के बीच 10 किलोमीटर क्षेत्र में यह समस्या और गहरा गई। सुबह चार बजे पर्यटक मनाली से रोहतांग के लिए रवाना हुए। मढ़ी से दर्रे तक 15 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। यातायात सुचारू करने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। शाम को अटल टनल से मनाली तक 22 किलोमीटर क्षेत्र में जाम लग गया।

डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि रात 12 बजे तक यातायात सुचारू करने में पुलिस के जवान सराहनीय योगदान दे रहे हैं। रविवार को परवाणू के बाईपास पर टोल टैक्स और चक्की मोड़ पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। पर्यटक शिमला और कसौली की ओर जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Himachal Politics: 3 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा के बाद, CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने साधा विपक्ष पर निशाना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular