Sunday, May 19, 2024
HomeHealthHimachal News: हिमाचल में डेंगू का कहर जारी, जानें बचाव के तरीके

Himachal News: हिमाचल में डेंगू का कहर जारी, जानें बचाव के तरीके

Himachal News: हिमाचल में डेंगू का कहर जारी, जानें बचाव के तरिके

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़),Himachal News: हिमाचल का परवाणू जिला इन दिनों डायरिया से जूझ रहा है। इस बीमारी ने स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें लगातार बढ़ा रही है। दिनों दिन मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक मंगलवार तक मरीजों की संख्या 250 पर कर गई है। इस बीमारी के खतरे को देखते हुए हेल्थ वालंटियर्स और आशा वर्कर अब घर जाकर पानी और सफाई व्यवस्था की जांच कर रही है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनहित एडवाइजरी जारी

हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनहित में एडवाइजरी जारी कर दी गई है। लोगों को साफ और गुनगुने पानी पीने की सलाह दी जा रही है। वहीं आशा वर्कर घर-घर जाक पानी की जांच के साथ पानी को साफ करने वाली गोलियां बांटी रही हैं। लोगों को पानी ढक कर रखने और गंदा पानी इकट्ठा न होने की हिदायत दी जा रही है।

Also Read- Shimla: आम आदमी की थाली में दिखेगी सब्जियां, जानें नया रेट

डॉक्टर ने क्या कहा?

सीएमओ परवाणू ईएसआई मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ज्योति कपिल ने बताया कि मंगलवार को करीब 40 नए मामले सामने आए हैं। उन्होंने आगे कहा कि कई लोग ठीक भी हो रहे हैं और अस्पताल प्रशासन पूरी जिम्मेदारी के साथ मरीजों की स्थिति पर ध्यान दे रहा है. बीएमओ डॉ. कविता शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जांच के लिए भेजे गए पानी के सैंपल में क्लोरोफॉर्म बैक्टीरिया पाया गया है। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी एमओएच, सहायक आयुक्त और संबंधित विभागों को दे दी गयी है।

Also Read-  Agniveer Exam 2024: जारी हुआ अग्निवीर का एडमिट कार्ड, इस दिन होगा एग्जाम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular