Tuesday, June 25, 2024
Homeटॉप न्यूज़Himachal News: राकेश कालिया की घर वापसी, गगरेट विधानसभा उपचुनाव के...

Himachal News: राकेश कालिया की घर वापसी, गगरेट विधानसभा उपचुनाव के लिए हो सकते हैं कांग्रेस उम्मीदवार

Himachal News: राकेश कालिया की घर वापसी, गगरेट विधानसभा उपचुनाव के लिए हो सकते हैं कांग्रेस उम्मीदवार

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़),Himachal News: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ 6 सीटों पर विधानसभा चुनाव भी होने हैं। 1 जून को होने वाले इस चुनाव में, जो नेता कांग्रेस छोड़कर गए थे वे वापस आ रहे हैं। प्रदेश के सुलह से पूर्व विधायक जगजीवन पाल के वापसी के बाद अब गगरेट विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक राकेश कालिया कांग्रेस में वापसी की है। उन्हें दिल्ली में प्रदेश के प्रभारी राजीव शुक्ला ने पार्टी में शामिल करवाया। कालिया 18 महीने बाद पार्टी में वापसी की है। पार्टी में शामिल होने के बाद अब अंदेशा जताया जा रहा है कि गगरेट विधानसभा से कांग्रेस उन्हें उम्मीदवार बनाएगी।

2022 में टिकट न मिलने से नाराज थे- राकेश कालिया

राकेश कालिया कांग्रेस पार्टी से 3 बार विधायक रह चुके हैं। ऐसे में देखें तो कालिया कांग्रेस के काफी वरिष्ठ नेता हैं, लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कालिया का टिकट काट दिया था। उनकी स्थान पर पार्टी के युवा नेता चैतन्य को टिकट दिया गया था। जिससे नाराज होकर कालिया ने भाजपा को ज्वाइन कर लिया था।

Also Read- Himachal News: हिमाचल में डेंगू का कहर जारी, जानें बचाव के तरीके

राज्यसभा चुनाव के बाद बदली प्रदेश सियासत

हिमाचल में 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव के दौरान हुई क्रॉस वोटिंग के बाद घटे सियासी घटनाक्रम से राजनीतिक परिस्थितियों में बदलाव हुई थी।  गगरेट से कांग्रेस के टिकट विधायक बने जीते चैतन्य शर्मा ने भी राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी। जिसके बाद अब चैतन्य शर्मा ने भाजपा को ज्वाइन कर लिया है। क्रॉस वोटिंग के इनाम में चैतन्य भाजपा ने गगरेट से अपना उम्मीदवार बनाया है।
Also Read- Himachal: हिमाचल के महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये देगी सरकार, चुनाव आयोग से मिली इजाजत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular