Tuesday, July 16, 2024
HomeUncategorizedHimachal: हिमाचल के महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये देगी सरकार, चुनाव...

Himachal: हिमाचल के महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये देगी सरकार, चुनाव आयोग से मिली इजाजत

Himachal: हिमाचल के महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये देगी सरकार, चुनाव आयोग से मिली इजाजत

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), लोकसभा चुनाव नजदीक है और हिमाचल प्रदेश की 48 हजार महिलाओं को मई महिने से 1500 रुपए दिए जाएंगे। चुनाव आयोग ने आचार संहिता लगने से पहले आवेदन करने वाली महिलाओं को पैसे देने के लिए अपनी सहमति दे दी है। ऐसे में सरकार ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवेदन वेरिफिकेशन के लिए कहा है। इसके बाद प्रदेश के महिलाओं के खाते में 1500 रुपये डाल दिए जाएंगे।

चुनाव आयोग ने साफ किया है कि जो भी महिलाएं आचार संहिता लगने से पहले आवेदन की है उन्हें ही पैसे मिलेंगे। लेकिन जिन महिलाओं ने आचार संहिता लगने के बाद आवेदन किया है उन्हें इसका फायदा नहीं मिलेगा। देश में पहले फेज की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है और 17 अप्रैल से आचार संहिता लागू हो जाएगा।

Also Read-Shimla: आम आदमी की थाली में दिखेगी सब्जियां, जानें नया रेट

बैंक खाते में भेजी जाएगी राशि

हिमाचल की 48 हजार महिलाओं ने चुनाव आचार संहिता लगने से पहले आवेदन किया था, अब उन्हें 1500 रुपये डीबीटी के माध्यम से उनके बैंक खातों में भेजे जाएंगे। ऐसे में महिलाओं को बड़ी राहत मिली है। योजना की घोषणा के बाद से महिलाएं 1500 रुपये की राशि मिलने का इंतजार कर रही थीं। ऐसे में महिलाओं को यह राशि मई महीने से मिलनी शुरू हो जाएगी। आचार संहिता खत्म होने के बाद जुलाई माह में फॉर्म भरने वाली महिलाओं को एक साथ तीन किस्त मिलेंगी।

Also Read- Himachal News: हिमाचल में डेंगू का कहर जारी, जानें बचाव के तरिके

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular