Thursday, May 9, 2024
Homeकाम की बातShimla: आम आदमी की थाली में दिखेगी सब्जियां, जानें नया रेट

Shimla: आम आदमी की थाली में दिखेगी सब्जियां, जानें नया रेट

Shimla: आम आदमी की थाली में दिखेगी सब्जियां, जानें नया रेट

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Shimla: Shimla Vegetables Price: हिमाचल प्रदेश की राजधानी में सब्जियों के दाम में 10-20 रुपये की कमी आई है। इस खबर से आम जनता को राहत मिली है। शहर के लोकल सब्जियों के दाम में कमी आने से गृहणियां खुश नजर आ रही हैं।

सब्जियों के रेट में 20 से 40 रुपए की गिरावट

सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि मैदान इलाकों के अलावा पहाड़ी इलाकों से सब्जियों की सप्लाई आने से रेट में कमी आई हैं। जहां हरे मटर 60 से 80 रुपये किलों बिकता था, वहीं मटर 40-60 रुपये बीक रहें हैं। वहीं शिमला मंडी में भिंडी का दाम सप्ताह 100 रुपये थे, जो अब 60 रुपये बिक रहे हैं। इन सब्जियों के दाम गिरने से महिलाओं को चेहरे की खुशी नजर आ रही है।

Also Read-Himachal Weather Update: हिमाचल में भारी बर्फबारी और बारिश से 112 सड़कें ठप

गरीब तबके को बड़ी राहत

पहले जहां शहर में सब्जियों के रेट आसमान छू रहे थे तो वहीं इन दिनों सब्जियों के दामों में गिरावट आने से लोगों को खासकर गरीब तबके को बड़ी राहत मिली है। शिमला सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने के लिए आई सरिता, बिमला, रेखा और रीता ने बताया कि पिछले सप्ताह गोभी, मटर, शिमला मिर्च, भिंडी और टमाटर के दाम इतने ज्यादा थे कि सब्जियों को जगह ग्राम में खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा था।

लोकल में 10 से 20 रुपये अधिक सब्जियों के दाम

शिमला सब्जी मंडी के अलावा लोकल बाजारों में बिकने वाली सब्जियों और फलों के दाम में 10 से 20 रुपये अधिक दाम रहते हैं। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि सब्जी मंडी से गाड़ी का किराया व ढुलाई के कारण सब्जी के दाम अधिक रखना हमारी मजबूरी होती है, लेकिन खरीदारों को अधिक दाम देने से उनका घर बजट बिगड़ जाता है।

Also Read- वीर का एडमि Agniveer Exam 2024: जारी हुआ अग्निट कार्ड, इस दिन होगा एग्जाम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular