Monday, May 20, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal News: संसद प्रतिभा सिंह ने लाहौल स्पीति के विकास के लिए...

Himachal News: संसद प्रतिभा सिंह ने लाहौल स्पीति के विकास के लिए कई परियोणजनाओं को दि मंजूरी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Himachal News:  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने लाहौल स्पीति के दौरे में की गई घोषणाओं को मंजूरी दि। बीते दिन हुए अपने  लाहौल स्पीति के दौरे के दौरान लोगों के बीच की थी। जिसके उन्होंने आम जन के सामने विभिन्न विकास परियोणजनाओं की घोषणाएं की। जिसमें सिंचाई से जुड़ी मांगों, सामुदायिक भवन व महिला मंडल भवन के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए अपनी सांसद निधि, एमपीलैड से 10 योजनाओं को 22.50 लाख रुपये देने शामिल थे।

प्रतिभा सिंह के राजनैतिक सचिव अमित पाल सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सांसद प्रतिभा सिंह ने इस संदर्भ में मंडी संसदीय क्षेत्र के उपायुक्त जो इस संसदीय क्षेत्र के नोडल अधिकारी भी है को इस राशि का स्वीकृति पत्र भेज दिया हैं। इन विकास योजनाओं के तहत केलांग खंड के तोज़िंग ग्राम पंचायत में सिंचाई योजना,खंगसर टिनानं में साइफन सिंचाई योजना, कारिंग गांव की सिंचाई योजना को तीन तीन लाख स्वीकृत किये हैं।

जजंघर सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए दिए तीन लाख रुपए

इसके अतिरिक्त गवजंग गोम्पा में जजंघर सामुदायिक भवन के निर्माण को तीन लाख, हेलिंग झलमा सिंचाई योजना को तीन लाख,जुन्दा के ओथांग गोम्पा में सामुदायिक भवन के निर्माण को तीन लाख,खंगसर में महिला मंडल भवन के शेष कार्य को दो लाख,गोंदला में महिला मंडल के शेष कार्य के लिये 1,50 लाख लोअर केलांग व अप्पर केलांग में महिला मंडल भवन के चल रहे निर्माण कार्य को पूरा करने के लिये पचास पचास हजार रुपये स्वीकृत किये हैं।

“उल्लेखनीय है कि सांसद प्रतिभा सिंह ने इससे पूर्व अपने डेढ़ साल के इस कार्यकाल में सांसद निधि से 5 करोड़ 31 लाख 65 हजार की राशि स्वीकृत कर चुकी हैं। इसमें मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में यह राशि आवंटित की गई हैं। विधानसभा मनाली को 43.20 लाख, आनी 35 लाख, लाहौल स्पीति को 35.70 लाख, भरमौर को 39.50 लाख, जोगिंदर नगर को 27 लाख,कुल्लू को 42 लाख,किन्नौर को 16.95 लाख,मंडी को 32.50 लाख,सरकाघाट को 15 लाख,द्रंग को 35 लाख,सराज को 35.30 लाख,बल्ह को 35 लाख,सुंदरनगर को 12 लाख,नाचन को 31 50 लाख,करसोग 38.85 लाख,बंजार को 12.15 लाख व रामपुर को 56.50 लाख रुपये की विकास योजनाओं को मंजूरी देते हुए 5 करोड़,31 लाख 65 हजार की राशि प्रदान की हैं।”

ये भी पढ़ें-  Granfu Bypass: ग्रांफू बाईपास खुलने के बाद अब नजदीक से कर पाएंगे पर्यटक बर्फ का दीदार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular