Monday, May 20, 2024
HomeहमीरपुरJBT Recruitment: जेबीटी हमीरपुर में नए सिरे से होगी बैचवाइज भर्ती, जानें...

JBT Recruitment: जेबीटी हमीरपुर में नए सिरे से होगी बैचवाइज भर्ती, जानें कारण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), JBT Recruitment, Himachal: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में जेबीटी की बैचवाइज भर्ती प्रक्रिया नए सिरे से शुरू होगी। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने पिछले कुछ दिन जारी बैचवाइज भर्ती की अधिसूचना को वापस ले लिया है। अब जिले में नए सिरे से आवेदन मांगे जाएंगे। जिसमें केवल जेबीटी करने वाले ही शामिल हो सकेंगे। पुराने विज्ञापन में बीएड करने वाले भी बैचवाइज भर्ती में शामिल किए गए थे। बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीएड करने वालों को जेबीटी भर्ती के लिए अपात्र करार दिया गया।

हमीरपुर जिले के बैचवाइज परिणाम फैसला आने के बाद भी जारी नहीं हुए थे, ऐसे में विभाग ने पुरानी प्रक्रिया को बंद करने का फैसला लिया है। प्रदेश के अन्य जिलों में भर्ती परिणाम जारी हो गए हैं। इन जिलों में जेबीटी के पदों पर नियुक्त बीएड डिग्री धारकों को लेकर क्या किया जाना है, इसका फैसला अभी नहीं हुआ है।

शिक्षा सचिव की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि यदि अन्य किसी जिला में भी भर्ती परिणाम जारी नहीं हुआ है तो रोक लिया जाए। भर्ती के लिए निकाले पुराने विज्ञापनों को निरस्त किया जाएगा। विभाग द्वारा नए सिरे से भर्ती तथा पदोन्नति नियमों के चलते प्रक्रिया को शुरू करने के निर्देश दिए हैं। फैसले के अनुसार अब जेबीटी और डीएलएड (डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एजुकेशन) को ही भर्ती के लिए पात्र माना जाएगा।

यह भी पढ़े- Himalayan Motor Rally: हिमालयन मोटर रैली को दिखाई उपमुख्यमंत्री ने हरी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular