Wednesday, June 19, 2024
Homeटॉप न्यूज़Himachal Politics: सुक्खू सरकार पर आने वाला है संकट? विधानसभा की 3...

Himachal Politics: सुक्खू सरकार पर आने वाला है संकट? विधानसभा की 3 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Politics: लोकसभा चुनाव के बाद, राजनीति अलग चाल रही है। हिमाचल प्रदेश में तीन निर्दलीय विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद नालागढ़, देहरा और हमीरपुर विधानसभा सीटें खाली हो गई हैं। इन सीटों पर अब उपचुनाव की घोषणा कर दी गई है।

नालागढ़, देहरा और हमीरपुर की सीटें खाली

हिमाचल प्रदेश चुनाव में आयोग ने सोमवार को तीन विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव की घोषणा की। आयोग के अनुसार, 10 जुलाई को नालागढ़, देहरा और हमीरपुर में मतदान होगा और 13 जुलाई को परिणाम घोषित होंगे। कृष्ण लाल ठाकुर नालागढ़ से, होशियार सिंह देहरा से और आशीष शर्मा हमीरपुर से विधानसभा सदस्य चुने गए थे। इन सदस्यों ने अपनी सदस्यता सेवा समाप्त करके 22 मार्च को और फिर 23 मार्च को भाजपा में शामिल हो गए थे।

ये भी पढ़ें: इस पुल से दिखता है पाताल लोक!

लोकसभा चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले 3 जून को स्पीकर ने निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। तीनों नेताओं ने इस्तीफे स्वीकार करने में देरी को लेकर कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था।

दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले प्रचार के दौरान बीजेपी लगातार दावा करती रही कि नतीजों के बाद कांग्रेस की सुक्खू सरकार गिर जाएगी। बीजेपी उपचुनाव में हुए विरोध का हवाला दे रही थी, लेकिन उसे झटका लगा। लोकसभा के साथ 6 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को सिर्फ दो सीटें मिलीं। ऐसे में उसके मंसूबे धरे के धरे रह गए।

ये भी पढ़ें: महिलाओं में जन्म से ही छिपी होती ये 5 बुरी आदतें?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular