Saturday, July 6, 2024
HomeTrendingHimachal Weather Update: हिमाचल में भारी बारिश से तबाही, हाईवे धंसने से...

Himachal Weather Update: हिमाचल में भारी बारिश से तबाही, हाईवे धंसने से 63 सड़कें पर यतायात ठप

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़),Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश के कई इलाके में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। पूरे राज्य मे बारिश के कारण भारी नुकसान हो रहा है। रात हो रही लगातार बारिश के कारण प्रदेश भर की 63 सड़कें जाम हो गई हैं। बिेजली के 319 ट्रांसफार्मर भी बारिश की चपेट में आ गए हैं। प्रदेश के कुछ इलाकों में 150 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई है।कटौल में सबसे ज्यादा 154.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

सराज मे भारी तबाही

मंडी जिले के सराज विधानसभा क्षेत्र में बीती रात से मूसलाधार बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते नाले जाम होने और बाढ़ आने की घटनाएं सामनें आई है। बारिश से जमें मलबे में कई कार और बाइकें धंस गईं। एक घर भी मलबे की चपेट में आ गया वहीं नाले के पास बने घरों पर भी खतरा बना हुआ है। स्थानी लोगों खुद मलबा हटाने में लगे हुए हैं।

पंडोह डैम के पास बने नेशनल हाईवे पर संकट

राज्य के मंडी जिले में पंडोह डैम के करीब बना करोड़ो का चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे बरसात की भेंट चढ़ने को तैयार है। इसका निर्माण लगभग 40 करोड़ की लागत से करीब आठ महीने बाद बनाया गया था। अब भारी बारिश के कारण इसपर संकट के बादल मंडरा रहें है। नेशनल हाईवे पर दरारें पड़ने लगी हैं जो अब बढ़ती जा रही हैं। यह सड़क धंसने की कगार पर है।

इस हाईवे पर भूस्खलन की घटना भी हुई है, जिसमें एक ट्रक क्षतिग्रस्त हो गया है। राज्य में 9 जुलाई तक जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। शिमला के मौसम विज्ञान केंद्र नें 9 जुलाई तक भारी बरसात की संभावना जताई है। बारिश के कारण राज्य में येलो अलर्ट हो गया है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular