होम / Himachal Weather Update: हिमाचल में तूफान का कहर! जगह जगह टूटे पेड़, ऑरेंज अलर्ट जारी

Himachal Weather Update: हिमाचल में तूफान का कहर! जगह जगह टूटे पेड़, ऑरेंज अलर्ट जारी

• LAST UPDATED : April 19, 2024

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Himachal Weather Update: पूरे हिमाचल प्रदेश में भारी बारीश और तूफान का कहर देखने को मिल रहा है। प्रदेश में जगह जगह पर भारी पेड़ गिरने की खबर मिल रही है। पेड़ों के गिरने से लोगों के घर, दुकान और गाड़ियों का भारी नुकासान हुआ। बिगड़ते मौसमी हालत को लेकर मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अनर्ट जारी कर दिया गया है।

मनाली में तूफान का कहर

मनाली में आज शाम करीब पांच बजे आंधी और तेज बारिश के चलते बस अड्डे के करीब सूखे देवदार के पेड़ का एक बड़ा टेहना सड़क के साथ पार्किंग में खड़ी गाड़ियों के ऊपर जा गिरा। जिससे वहां खड़ी 10 गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। इस बीच एक व्यक्ति भी घायल हो गया जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं मनाली में चंदरताल रेस्टोरेंट के पास भी एक पेड़ से बड़ा टेहना रेस्टोरेंट की छत पर जा गिरा जिससे छत को भारी नुकसान पहुंचा है।

सोलन में कई जगहों पर उखड़े पेड़

पूरे प्रदेश के साथ-साथ हिमाचल के सोलन जिले में भी बारिश तूफान और ओलावृष्टि का असर देखने को मिला। तेज तूफान के चलते कई जगह पर पेड़ जमीन से उखड़ गए हैं। सोलन के जौणाजी रोड पर दोपहर को राशन के डिपो के आगे एक बडा पेड़ अचानक गिर गया। जिसकी वजह से एक कार को भारी नुक्सान पहुंचा है। गनीमत यह रही कि जब यह घटना घटी तो घर के नीचे दुकान में चल रहे राशन डिपो में कोई खरीदार मौजूद नहीं था। फिलहाल एक बड़ा हादसा टल गया है।

ऊना में दिखा पश्चिमी विक्षोभ का असर

ऊना में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। बादलों की गर्जना के बीच बारिश और तूफान का कहर देखने को मिल रहा है। जिला ‌के उपमंडल गगरेट के गांव कुठेडा जसवाला में एक घर पर आम का पेड़ गिरने का मामला आ रहा है जिसकी वजह से मकान क्षतिग्रस्त हो गया।

कांगड़ा में उड़े टीन शेड

कांगड़ा में ज्वाली उपमंडल के अंतर्गत नगरोटा सूरियां और आस पास लगते क्षत्रों में तूफान से कई लोगों के घरों और पशु शेड की टीन उड़ जाने से भारी नुक्सान हुआ है। वहीं नगरोटा सूरियां देहरा मार्ग पर कृष्णा कलिनक और टाटा मोटर वाहन एजेंसी के पास लगा एक आम का बड़ा पेड़ सड़क मार्ग पर गिरने से ट्रैफिक ब्लॉक हो गया। वहीं तूफान की वजह से बिजली का एक खभा भी गिर गया है। जिससे कुछ घरों की बिजली सप्लाई बंद हो गई है। सुकनाडा मार्ग के पास भी पेड़ गिर गया है।

हमीरपुर में मौसम हुआ ठंडा

हमीरपुर जिले में सुबह मौसम बिल्कुल ठीक था मगर 12 बजे के बाद यहां पर बादल छा गए है। यहां बूंदाबांदी के साथ ठंडी हवाएं भी चल रही हैं। यह बारिश किसानों के लिए बिल्कुल भी लाभदायक नहीं है।

ये भी पढ़ें-

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox