होम / HP forest Fire: जंगल में लगी आग के बीच फंसे 85 बच्चों, आग लगने की वजह चौंकाने वाली

HP forest Fire: जंगल में लगी आग के बीच फंसे 85 बच्चों, आग लगने की वजह चौंकाने वाली

• LAST UPDATED : May 4, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), HP forest Fire:हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां शुक्रवार देर शाम एक निजी स्कूल की जमीन पर लगी आग में चंडीगढ़ से आए करीब 85 बच्चे फंस गए। बच्चे स्कूल में आयोजित शिविर में भाग लेने आए थे।

प्रशासन की तुरंत कार्रवाई
जैसे ही घटना की सूचना मिली, प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। दमकल विभाग, वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

बागथन गांव में शिविर में आए थे बच्चे
उपायुक्त सुमित खिमटा ने बताया, “बागथन गांव में शिविर में भाग लेने आए करीब 85 बच्चों के आग में फंस जाने की जानकारी मिली थी। हमारी टीमों ने तुरंत कार्रवाई कर आग पर काबू पाया। सभी बच्चे सुरक्षित हैं।”
सिगरेट से लगी आग (HP forest Fire)
हालांकि, इस घटना ने सभी को चौंका दिया क्योंकि आग की वजह सिगरेट बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, स्कूल की जमीन पर किसी ने सिगरेट का गुत्खा फेंका, जिससे आग लग गई और वह तेजी से फैल गई।
आग पर काबू पाया गया
पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा और मुख्य वन संरक्षक बसंत किरण की देखरेख में आग पर काबू पाया गया। घटना की जांच की जा रही है और आगे की कार्रवाई होगी।

यह घटना बच्चों की सुरक्षा और पर्यावरण संरक्षण की अहमियत को रेखांकित करती है। नियमों का पालन करना और जागरूकता फैलाना बेहद जरूरी है।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox