Tuesday, June 25, 2024
HomePunjabPunjab Crime: पंजाब में सीमा पार नशीले पदार्थों के नेटवर्क का भंडाफोड़,...

Punjab Crime: पंजाब में सीमा पार नशीले पदार्थों के नेटवर्क का भंडाफोड़, 4 किलो आईस जब्त

पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्कर से ड्रग्स के परिवहन के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था।

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Punjab Crime: पंजाब में सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले नेटवर्क के खिलाफ खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गए अभियान में पंजाब पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और चार किलोग्राम आइस (मेथामफेटामाइन) और एक किलोग्राम हेरोइन जब्त की है।

ड्रोन के ज़रिये ड्रग की तस्करी
पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्कर से ड्रग्स के परिवहन के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था।
उन्होंने कहा कि अमृतसर में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई है और बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंक स्थापित करने के लिए जांच चल रही है।
पहले भी लिया था एक्शन
इससे पहले, कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने एक परिवार के तीन लोगों की गिरफ्तारी के साथ पांच देशों में फैले एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था, जबकि उनके कब्जे से 48 किलोग्राम हेरोइन और 21 लाख रुपये भी बरामद किए थे। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान नवांशहर के ढंडियां गांव के मूल निवासी सतनाम सिंह उर्फ बब्बी, उनकी बेटी अमन रोज़ी और उनके दामाद हरदीप सिंह के रूप में हुई है।
देश के बहार भी है ड्रग नेटवर्क
हेरोइन और ड्रग मनी जब्त करने के अलावा, पुलिस ने उनके कब्जे से तीन महंगी कारें भी जब्त कीं। डीजीपी यादव ने कहा था कि पांच देशों – ईरान, अफगानिस्तान, तुर्की, पाकिस्तान और कनाडा – में फैला ड्रग्स सिंडिकेट दो राज्यों – गुजरात और जम्मू और गुजरात में फैले अपने घरेलू नेटवर्क का उपयोग करके सीमा पार और अंतरराज्यीय ड्रग तस्करी में सक्रिय रूप से शामिल था।
समुद्री, भूमि मार्ग का करते थे उपयोग
प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हेरोइन की इस खेप को भारत के क्षेत्र में भेजने के लिए गुजरात के समुद्री मार्ग और जम्मू-कश्मीर के भूमि मार्ग का इस्तेमाल किया गया था। डीजीपी ने कहा कि तुर्की स्थित हेरोइन तस्कर नवप्रीत सिंह उर्फ नव सिंडिकेट का मास्टरमाइंड है।
नव 2021 में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा 350 किलोग्राम हेरोइन जब्ती में भी शामिल था।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular