Monday, May 20, 2024
HomePunjabPolitics: चुनाव आयोग की चेतावनी, शिअद-AAP को मिली फटकार, जाने क्या है...

Politics: चुनाव आयोग की चेतावनी, शिअद-AAP को मिली फटकार, जाने क्या है वजह

चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए निर्देशों में कहा गया है कि 'दोनों दलों को चेतावनी दी गई है और उन्हें आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करना होगा।

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Politics: लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर, चुनाव आयोग ने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और आम आदमी पार्टी (AAP) को आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी फटकार लगाई है। पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर ने दोनों दलों को चेतावनी जारी की है और निर्देश दिया है कि वे भविष्य में ऐसी गलतियां न दोहराएं।

वीडियो में इस्तेमाल किये अपशब्द
शिअद ने एक वीडियो में आप के प्रदेश कनवीनर और मुख्यमंत्री को ‘दिल्ली के दलाल’ कहा था, जिसे बाद में हटा लिया गया। इसके अलावा, शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की चुनाव रैली में बच्चों की भागीदारी को भी आचार संहिता का उल्लंघन माना गया।

आचार संहिता का उल्लंघन
वहीं, आप को ‘अनसैकर्ड गेम्स ऑफ पंजाब’ जैसी पोस्ट और वीडियो डालने से रोका गया है। साथ ही, कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा अपने राजनीतिक विरोधियों के लिए जाति आधारित टिप्पणियों का इस्तेमाल करना भी आचार संहिता का उल्लंघन पाया गया है।

दोनों दलों को चेतावनी (Politics)
चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए निर्देशों में कहा गया है कि ‘दोनों दलों को चेतावनी दी गई है और उन्हें आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करना होगा।’ यदि भविष्य में ऐसी गलतियां दोहराई गईं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस तरह, चुनाव आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि वह किसी भी दल द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन को बर्दाश्त नहीं करेगा। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करना चुनाव आयोग की प्राथमिकता है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular