Monday, May 20, 2024
HomePunjabFraud: शेयर मार्किट के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी हुआ फरार

Fraud: शेयर मार्किट के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी हुआ फरार

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Fraud: जालंधर से एक बड़ी धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, जिसमें शेयर मार्केटिंग के बहाने एक व्यक्ति से 24 लाख रुपये की रकम ठग ली गई। थाना अरनीवाला पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इंस्टाग्राम पर देखा था विज्ञापन
पीड़ित यादविंदर सिंह ने बताया कि उसने इंस्टाग्राम पर एक विज्ञापन देखा, जिसमें शेयर मार्केटिंग में पैसा दोगुना करने का झांसा दिया जा रहा था। उसने विज्ञापन पर क्लिक किया और एक व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हो गया।

शेयर मार्किट का दिया झांसा (Fraud)
ग्रुप में शामिल लोगों ने उसे बताया कि वे ‘ब्लैकराक एंड एंजल वन’ कंपनी के जरिए शेयर मार्केट में पैसा लगवाते हैं और लाखों रुपये का मुनाफा कमाते हैं। उन्होंने यादविंदर से भी अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड मांगा।

पीड़ित ने पैन कार्ड भी भेजा
पैसे कमाने के लालच में यादविंदर ने उन्हें अपना पैन कार्ड भेज दिया। इसके बाद आरोपियों ने उसे एक मोबाइल एप ‘एंजलबुक’ डाउनलोड करने को कहा। एप में उसके पैन नंबर से एक खाता भी खोला गया।

ऐसे हुई फ्रॉड की शुरुआत
ग्रुप में शेयरों की जानकारी साझा की जाती थी। यादविंदर ने बताया कि उसे पहले से ही शेयर बाजार की जानकारी थी, इसलिए उसने ग्रुप में दी गई जानकारी को वेरीफाई किया और शेयर व आईपीओ खरीदने के लिए दिए गए बैंक खातों में रकम ट्रांसफर की।

इस तरह उसने कुल 24 लाख 6 हजार रुपये विभिन्न बैंक खातों में भेज दिए। जब उसने अपने खाते से रकम निकालने की कोशिश की तो पेंडिंग का मैसेज आने लगा। आरोपियों ने उसकी कॉल्स का जवाब देना भी बंद कर दिया।

पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है
यादविंदर को तब एहसास हुआ कि उससे धोखाधड़ी की गई है। उसने पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जांच कर रही है कि आखिर इस धोखाधड़ी के पीछे किस गिरोह का हाथ है।

Also Read : 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular