Tuesday, May 21, 2024
HomeTrendingIndex fund: घर खरीदने का सपना अब होगा पूरा, ऐसे कर सकते...

Index fund: घर खरीदने का सपना अब होगा पूरा, ऐसे कर सकते हो लाखों को जुगाड़?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Index fund: बढ़ती महंगाई के कारण लोगों के सपने अधूरे है। किसी का सपना अच्छी लाइफ स्टाइल जीना है तो किसी का सपना है खुद का घर। लेकिन इस बढ़ती महंगाई के कारण सभी के सपने अधूरे है। अब ऐसा नहीं होगा। अगर आपका सपना है कि आपका भी एक घर हो, तो कैसे आप घर बनाने का सपना पूरा कर सकते है। जानेंगे इस आर्टिकल में।

समय के साथ बढ़ती महंगाई लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। लोग इसके लिए अलग-अलग स्कीम में पैसा खर्च कर रहे है। ताकि आने वाले समय में उनको महंगाई की मार न झेलनी पड़े। सालों से जॉब करने के बाद भी
डाउनपेमेंट का इंतजाम नहीं कर पाते है। अगर आप भी इससे बचना चाहते हैं तो आज से ही फाइनेंशियल प्लानिंग शुरू करें। आज के इस आर्टिक में हम आपकों एक साल में 10 लाख रुपए का जुगाड़ कैसे करें इसके बारे में जानकारी देंगे।

एसआईपी म्यूचुअल फंड के जरिए आप एक साल में 10 लाख रुपए का जुगाड़ कर सकते है। एसआईपी म्यूचुअल फंड का ही एक पार्ट होता है, जिसमें मंथली निवेश करना होता है। बीते तीन-चार सालों के आंकड़ों पर नजर डाले तो, SIP ने औसतन 12-15% का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है। वहीं एक साल के SIP पर यह 30-50% के बीच है।

12 महीने के हिसाब से यदि आप 50 हजार रुपए का SIP करते हैं और एक साल में 30% का भी रिटर्न पाते हैं तो आपके पास आराम से 7 लाख रुपए हो जाएंगे।

इडेंक्स फंड कौन होते हैं? 

SIP के अंदर एक नहीं बल्कि कई अलग-्लग तरह के फंड होते हैं, जिसमें से सबसे सुरक्षित इंडेक्स फंड है। इसमें सिर्फ वही स्टॉक शामिल होते हैं जो भारत के इंडेक्स यानी निफ्टी-50 में शामिल है।

Also Read: Jal Jeevan Mission scam: जयपुर में घोटाले को लेकर एक्शन में नजर आई ED, पूर्व मंत्री महेश जोशी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular