Wednesday, June 19, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशRohtang Pass Permit: रोहतांग पास के दीदार में बड़ी बाधा बन रहा...

Rohtang Pass Permit: रोहतांग पास के दीदार में बड़ी बाधा बन रहा परमिट, टूरिस्ट्स ने सरकार से की ये मांग

Rohtang Pass Permit: रोहतांग पास के दीदार में बड़ी बाधा बन रहा परमिट, टूरिस्ट्स ने सरकार से की ये मांग

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज), Rohtang Pass Permit: पर्यटकों के मधुर लहरों ने हिमाचल प्रदेश के श्रृंगार को नए रंग में रंग दिया है। रोहतांग दर्रे, शिंकुला, और बारालाचा दर्रे की प्राकृतिक सुंदरता के बीच गूंज रहा पर्यटकों की आवाज़। लेकिन इस आनंद के साथ, एक समस्या का सामना भी हो रहा है। रोजाना हजारों पर्यटक इस रास्ते का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन केवल 1200 परमिट प्राप्त होने की सीमा के कारण कई यात्री इस अनुभव से वंचित रह रहे हैं। पर्यटकों ने सरकार और प्रशासन से इस समस्या का समाधान करने के लिए आग्रह किया है, उन्हें टैक्सी की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

अन्यत्र, ऑनलाइन परमिट के लिए तीन दिन पहले ही बुकिंग हो रही है, जिससे कि यात्री संतुष्ट नहीं हो पा रहे हैं। इस स्थिति में, बारालाचा दर्रे को देखने की दिशा में ध्यान दिया जा सकता है, लेकिन रोहतांग दर्रे की प्रतिष्ठा बढ़ती जा रही है।

Rohtang Pass Permit: प्रशासन से की ये मांग

पंजाब के पर्यटक राजेन्द्र और अभिनव ने रोहतांग दर्रे की यात्रा के लिए अपने वाहनों का उपयोग करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें परमिट नहीं मिला। इसके अतिरिक्त, उन्हें वहां पर्यटक वाहन भी किराए पर उपलब्ध नहीं थे। इस संकट के समाधान के लिए, उन्होंने प्रशासन और सरकार से टैक्सी सेवाओं की व्यवस्था करने की मांग की है। उनका कहना है कि यह सुनिश्चित करेगा कि पर्यटक आसानी से रोहतांग दर्रे का दर्शन कर सकें।

परमिट बढ़ने की मांग

रोहतांग पास पर परमिटों की अधिकता की मांग बढ़ी है। टैक्सी यूनियन के प्रमुख पूर्ण चंद पोहलु और महासचिव किशोरी ने प्रशासन को उन 1200 परमिटों को बढ़ाने की गुजारिश की है, जो वर्तमान में उपलब्ध हैं। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने भी मनाली से आने वाले पर्यटकों को प्राथमिकता देने के लिए रोहतांग पास पर परमिटों की संख्या में वृद्धि की मांग की है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular