Sunday, July 7, 2024
HomeInternationalइमरान खान की पार्टी ने सरकार बनाने को लेकर किया बड़ा ऐलान,...

इमरान खान की पार्टी ने सरकार बनाने को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें क्या कहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Imran Khan Party : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने शुक्रवार को एक अहम घोषणा की है। पार्टी ने घोषणा की कि वह नेशनल असेंबली और पंजाब प्रांतीय असेंबली में शामिल होगी। इस फैसले की घोषणा पार्टी के बैरिस्टर अली सैफ ने की। इससे पहले पार्टी के संस्थापक इमरान खान (Imran Khan Party) के निर्देशन में पार्टी ने उमर अयूब खान को प्रधानमंत्री पद के लिए और असलम छात्र को पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया था।

बैरिस्टर अली सैफ ने कौमी वतन पार्टी के दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी ने केंद्र और पंजाब में स्थिरता सुनिश्चित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, इस तथ्य के बावजूद कि अगर हमारे सुझावों के मुताबिक प्रवेश और नतीजे नहीं आए तो हम 180 सीटों के साथ केंद्र तक पहुंच जाएंगे। उन्होंने इस बात का सबूत भी दिया कि पार्टी का उम्मीदवार जीता है।

पीटीआई समर्थक स्वतंत्र उम्मीदवारों ने 92 सीटें जीती

हालांकि, यह साफ नहीं है कि इस फैसले के बाद पार्टी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के चुनाव में किस तरह हिस्सा लेगी। पिछले फरवरी के आम चुनावों ने पाकिस्तान के लिए एक रिकॉर्ड बनाया, जिसमें पीटीआई समर्थक स्वतंत्र उम्मीदवारों ने 92 सीटें हासिल कीं। इसके बाद, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने क्रमशः 75 और 54 मंजिलें हासिल कीं।

पाकिस्तान में राजनीतिक साज़िशों का सिलसिला, पाकिस्तान में यह नया कदम, उनकी राजनीतिक रणनीति की समीक्षा का हिस्सा है। इसका उद्देश्य पार्टी को अपने समकक्षों के साथ प्रतिस्पर्धा करने और सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अपने विचारों को बढ़ावा देने में सक्षम बनाना है।

Also Read:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular